scriptआत्मदाह के इस अंदाज से अफसर रह गए अवाक | chhindwara nagar nigam | Patrika News
छिंदवाड़ा

आत्मदाह के इस अंदाज से अफसर रह गए अवाक

सार्वजनिक शौचालय की जमीन पर अतिक्रमण हटाने की मांग,तुरंत स्थल पर पहुंची निगम,राजस्व और पुलिस टीम

छिंदवाड़ाOct 17, 2018 / 11:40 am

manohar soni

chhindwara

आत्मदाह के इस अंदाज से अफसर रह गए अवाक

 

छिंदवाड़ा.श्रीवास्तव कॉलोनी इंदिरा नगर में एक सार्वजनिक शौचालय की जमीन पर अतिक्रमण न हटाए जाने से परेशान होकर एक बुजुर्ग मंगलवार को फूलमाला पहनकर नगर निगम पहुंच गया। उसकी आत्मदाह की धमकी से निगम अधिकारी सकते में आ गए। तुरंत पुलिस बल को बुलाया गया। इसके बाद निगम,राजस्व और पुलिस की टीम तुरंत विवादित स्थल पर पहुंची और जमीन की नपाई की। फिर अतिक्रमणकर्ता से बातचीत कर उसे सात दिन में अतिक्रमण हटाने का समय दिया।
इस इंदिरा नगर के पास रहनेवाले अहमद अंसारी का आरोप है कि सार्वजनिक शौचालय को तोड़े जाने के बाद उसके जीर्णोद्धार के लिए प्रयासरत थे। वर्ष 2013 में यहां पुन: शौचालय निर्माण के लिए चैलेंज फण्ड योजना के तहत 70 लाख रुपए का प्रस्ताव शासन को भेजा गया। फिर 7 लाख रुपए अलग मंजूर किए गए। इसके बाद इस योजना को रद्द कर दिया गया। फिर इस स्थल पर अतिक्रमण हो गया। फिर जमीन के पट्टे भी बांट दिए गए। अतिक्रमणकारी इस जमीन पर अवैध निर्माण कराने लगे। इस जमीन को अतिक्रमणमुक्त करने नगर निगम को आवेदन दिए गए। इस पर कार्रवाई न होने पर उसे निगम कार्यालय के सामने आत्मदाह करने का निर्णय लेना पड़ा। इस बुजुर्ग के परिवार समेत निगम कार्यालय में पहुंचने पर हडक़म्प मच गया। कार्यपालन यंत्री एनएस बघेल और अन्य इंजीनियरों ने उसे समझाइश दी। एहतियात के तौर पर पुलिस भी बुला ली। इसी दौरान स्थल निरीक्षण करने और कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। इधर,नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले ने बुजुर्ग के इस तरह निगम आकर आत्मदाह देने की धमकी देने के तरीके को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि आवेदन करने का तरीका है। फिलहाल उनके ध्यान दिलाए जाने पर निगम टीम ने आवश्यक कार्रवाई की।
….
मकान की नपाई करने पहुंचा निगम का दल
शौचालय स्थल पर बन रहे मकान की नपाई करने के लिए नगर निगम,राजस्व और पुलिस का दल पहुंचा। अतिक्रमण के दायरे में आ रहे मकान को पटवारी के साथ नापा गया। फिर अतिक्रमण की जमीन को चिन्हित कर अतिक्रमणकारी को उसे हटाने के निर्देश दिए गए। उसे एक सप्ताह का समय दिया गया। एेसा न होने पर निगम की टीम उसे गिरा देगी। इस कार्रवाई में कार्यपालन यंत्री के साथ सहायक यंत्री भूपेन्द्र मनवारे,अशोक पाण्डे,सुभाष मालवी समेत अन्य कर्मचारी उपस्थित हुए।

Home / Chhindwara / आत्मदाह के इस अंदाज से अफसर रह गए अवाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो