scriptपूर्व मुख्यमंत्री की घोषणा पर नहीं हुआ अमल, अब मुख्यमंत्री कमलनाथ से लगी आस | Chief Minister Kamal Nath | Patrika News
छिंदवाड़ा

पूर्व मुख्यमंत्री की घोषणा पर नहीं हुआ अमल, अब मुख्यमंत्री कमलनाथ से लगी आस

एक साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमएससी और एमकॉम संकाय प्रारम्भ करने की घोषणा की थी।

छिंदवाड़ाJun 09, 2019 / 05:25 pm

Sanjay Kumar Dandale

Chief Minister Kamal Nath

Chief Minister Kamal Nath

छिंदवाड़ा/अमरवाड़ा. उच्च शिक्षा के लिए अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के छात्र छात्राओं को बाहर न जाना पड़े इसके लिए एक साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमएससी और एमकॉम संकाय प्रारम्भ करने की घोषणा की थी।
लंबे समय से अमरवाड़ा कॉलेज में एमएससी और एमकॉम की मांग चल रही है लेकिन अब यह ठंडे बस्ते पर पड़ गई हैं।
एक वर्ष पूर्व अमरवाड़ा स्टेडियम ग्राउंड पर आयोजित तेंदुपत्ता बोनस वितरण कार्यक्रम में प्रदेश शासन के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि अमरवाड़ा कॉलेज में एमएससी और एमकॉम की कक्षाएं प्रारंभ होंगी लेकिन घोषणा के पूरे एक वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक यूनिवर्सिटी द्वारा एमएससी और एमकॉम की कक्षा प्रारंभ करने की कोई भी पहल नहीं की गई है।
कॉलेज प्रबंध पूरी जानकारी यूनिवर्सिटी को और उच्च शिक्षा विभाग को भेज दी लेकिन उच्च शिक्षा विभाग ने कक्षाएं प्रारंभ करने के लिए एक साल में कोई प्रक्रिया नहीं की अब बीएससी कर चुके छात्र-छात्राओं को मजबूरी वश छिंदवाड़ा में प्रवेश लेना पड़ेगा तो कुछ पढ़ाई छोड़ देंगे।
10 जून के बाद होना है रजिस्ट्रेशन : नवीन सत्र के लिए 10 जून के बाद कॉलेज प्रवेश पंजीयन प्रारंभ हो जाएंगे जिसमें पंजीयन कर छात्र-छात्राएं कॉलेज
में प्रवेश करेंगे।
पंजीयन स्नातक और स्नातकोत्तर के सभी संकाय के लिए प्रारंभ होंगे लेकिन अगर उच्च शिक्षा विभाग चाहता तो अमरवाड़ा कॉलेज में एमएससी के पंजीयन भी प्रारंभ करवा सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब बीएससी पास कर चुके छात्राओं को मजबूरीवश छिंदवाड़ा पढ़ाई करना पड़ेगा। वहीं छात्र नेता कॉलेज आते हैं लेकिन इस मुद्दे को अभी तक नहीं उठाया।
अब मुख्यमंत्री कमलनाथ से आस
अमरवाड़ा कॉलेज में एमएससी और एमकॉम संकाय खोलने के लिए अब मुख्यमंत्री कमलनाथ से विद्यार्थियों को आस है। छात्राओं नेे बताया अगर समय से एमएससी और कक्षाएं प्रारंभ हो जाती तो हमारा भी एडमिशन हो जाता। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से मांग की है कॉलेज में एमएससी और एमकॉम की संकाय प्रारंभ किया जाएं।

Home / Chhindwara / पूर्व मुख्यमंत्री की घोषणा पर नहीं हुआ अमल, अब मुख्यमंत्री कमलनाथ से लगी आस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो