scriptसीएम के बेटे ने नवविवाहिताओं को भाइ बनकर दिया यह तोहफा, देखें वीडियो | Chief Minister Kanyadan Yojana | Patrika News
छिंदवाड़ा

सीएम के बेटे ने नवविवाहिताओं को भाइ बनकर दिया यह तोहफा, देखें वीडियो

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत विवाह करने वाले जोड़ों को बांटी सिलाइ मशीन

छिंदवाड़ाMar 06, 2019 / 12:05 am

Rajendra Sharma

chhindwara

Chief Minister Kanyadan Yojana

छिंदवाड़ा. स्थानीय दशहरा मैदान पर दो मार्च को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के सामूहिक विवाह/निकाह समारोह के अंतर्गत 1363 जोड़ों का विवाह हुआ था। इसमें छिंदवाडा नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जोड़ों को मंगलवार को मंख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से सिलाई मशीनें प्रदान की गईं। बताया गया कि शेष जोड़ों को उनके क्षेत्र में कार्यक्रमों का आयोजन कर मशीनें उपलब्ध कराईं जाएंगी।
शहर के एक लॉन में मंगलवार को कांग्रेस पार्षद दल ने कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें उपस्थित नकुलनाथ ने कहा कि विवाह के अवसर पर बहनों को तोहफा देना भाई का दस्तूर बनता है। इसलिए वे सभी बहनों को अपने परिवार की ओर से सिलाई मशीनें प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कमलनाथ सरकार ने कन्यादान योजना में राशि बढ़ाकर 51 हजार कर दी है। इसके अतिरिक्त दिव्यांग जोड़ों व पुनर्विवाह वाले दम्पत्तियों को 2-2 लाख रुपए की राशि दी जा रही है। कार्यक्रम में गंगाप्रसाद तिवारी, दीपक सक्सेना, विधायक नीलेश उइके, मनीष पांडेय, सचिन वानखेड़े, रिंकू नैययर, वासु अली सहित अन्य मौजूद रहे।

Home / Chhindwara / सीएम के बेटे ने नवविवाहिताओं को भाइ बनकर दिया यह तोहफा, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो