युवाओं को इस फील्ड में मिल रहा है रोजगार

युवाओं को इस फील्ड में मिल रहा है रोजगार
Chief Minister Youth Swabhiman Yojna

Prabha Shankar Giri | Updated: 28 Feb 2019, 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

आज मुख्यमंत्री कमलनाथ तीन चयनित प्रतिभाशाली बेरोजगारों को देगें प्रमाण-पत्र

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना में चयनित 241 बेरोजगार युवक-युवतियों को नगर पालिक निगम में 100 दिन का अस्थाई रोजगार मिल गया है। युवा प्रतिदिन योजना शाखा में बायोमेट्रिक मशीन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराके नगर निगम की विभिन्न शाखा में सुपरवाइजर के माध्यम से नगर निगम का कामकाज सीख रहे हैं। अस्थाई रोजगार प्राप्त युवाओं को नगर निगम में काम और कौशल विकास के प्रशिक्षण में उपस्थिति के आधार पर ही चार हजार रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड दिया जाएगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ 28 फरवरी को मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना में चयनित तीन प्रतिभाशाली बेरोजगारों को प्रमाण-पत्र प्रदान करेंगे।
सिटी मिशन प्रबंधन इकाई के सिटी मिशन मैनेजर उमेश प्यासी ने बताया कि युवाओं के आधार वेरिफि केशन के बाद 241 बेरोजगारों को नगर निगम की विभिन्न शाखाओं में कार्यों का आवंटन कर दिया गया है। योजना का लाभ लेने के लिए युवकों के साथ-साथ युवतियों भी रुचि दिखा रहीं हैं। चयनित बेरोजगारों को नगर निगम की विभिन्न शाखाओं में कार्यों का आवंटन किया गया है, इसके तहत श्रम शाखा में 10, आवक जावक शाखा में 11, जन्ममृत्यु शाखा में आठ, राशन कार्ड शाखा में 11, कम्प्यूटर कार्य के लिए 13, टेक्निकल विभाग मेेंं 16, पीडब्लूडी विभाग में 10, बीपीएल शाखा में 6, राजस्व शाखा में 19, आवास योजना में 21, पेंशन शाखा में 11, सम्रग डाटा कलेक्शन के लिए 18, जनश्री बीमा योजना में 10, एनयूएलएम में छह, विवाह पंजीयन केंद्र में 18, नलजल विभाग में 14, फयर मेन विभाग में आठ, विद्युत विभाग में 19, लेखा शाखा में छह, स्थापना शाखा में छह को काम दिया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned