scriptबातें करते-करते बच्चे निकल गए 35 किमी दूर | childhood | Patrika News
छिंदवाड़ा

बातें करते-करते बच्चे निकल गए 35 किमी दूर

दोनों निडर और निर्भीकता मस्तमौला ही धूम रहे थे।

छिंदवाड़ाJul 01, 2017 / 12:45 am

sanjay daldale

childhood

childhood

जुन्नारदेव/दातलावादी. बचपन ही ना जाने क्या-क्या कर गुजरता है एक ऐसा ही बिरला उदाहरण कल शुक्रवार को देखने को मिला जब जुन्नारदेव विकासखण्ड की ग्राम पंचायत दातलावादी में दो बच्चे घुमते हुए पाए गए ।

यह दोनों निडर और निर्भीकता मस्तमौला ही धूम रहे थे। बच्चो को यू अकेले घूमते देख ब्लाक कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष निसारगुल खान को संदेह हुआ वह दोनों बच्चों को लेकर जामई लाकर व्यापारी तरूण बत्रा के पास ले गए जहां पर दोनों बच्चों के साथ पूछताछ में यह पता चला कि कि बालक सुमित पिता दुगनू आदिवासी 9 वर्ष तामिया थाना अन्तर्गत ढुलहानिया गांव का निवासी है । जबकि गीता पिता अन्तू आदिवासी 7 वर्षीय साजकुई थाना तामिया की निवासी है। इस जानकारी के आधार पर तरूण बत्रा ने तामिया टीआई से फोन पर चर्चा कर दो बच्चो की गुमशुदगी की जानकारी ली गई । इसके उपरान्त थाना जुन्नारदेव भेजा गया । जहां से नगर निरीक्षक केके अवस्थी ने एक आरक्षक नीरज को इन दोनों बच्चंो को साथ लेकर तामिया रवाना कर दिया गया । जहां पर तामिया टीआई के मार्गदर्शन में उक्त दोनों आदिवासी बालक बालिका को उनके माता पिता को सौंपे जाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

यहां दोनों के पिता और माता अजीविका कमाने के उद्देश्य से अन्यंत्र गए हुए है। मौका पाकर ये दोनों बच्चे पैदल ही चल पड़े यह कुदरत का करिश्मा रहता है कि बच्चों को ना तो तेज बारिश का मन में भय पैदा हुआ और 35 किमी लम्बे रास्ते के जंगल के किसी जानवर से उनका पाला पड़ा। तरुण बत्रा और निसारगुल खान के इस कार्य की नगरवासी सराहना कर रहें है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो