scriptबच्चों ने की माता-पिता की पूजा | Children's worship of parents | Patrika News
छिंदवाड़ा

बच्चों ने की माता-पिता की पूजा

योग वेदांत समिति का आयोजन

छिंदवाड़ाFeb 15, 2019 / 04:59 pm

sunil lakhera

Children's worship of parents

बच्चों ने की माता-पिता की पूजा

छिंदवाड़ा. गुरुवार को योग वेदांत समिति के सौजन्य से परासिया रोड स्थित गुरुकुल में हुए आयोजन में बड़ी संख्या में बच्चों ने अपने माता-पिता की चरण वंदना की। मातृ-पितृ पूजन दिवस का यह आयोजन पूरे जिले में किया गया। खास बात यह रही कि आयोजन में हिंदू, मुस्लिम, सिख धर्मावलंबी माता-पिता की बच्चों ने पूजा की। छिंदवाड़ा में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सेवानिवृत्त जिला और सत्र न्यायाधीश केशव प्रसाद तिवारी, भाजपा प्रदेश महामंत्री कन्हईराम रघुवंशी, गायत्री परिवार के राजेश साहू, बजरंग दल के शिव उसरेठे, मुस्लिम समाज के रिजवान कुरैशी, सिख समाज के कुलदीप अरोरा, पवार समाज के हेमराज पटले, गोविंद चौरसिया, आशीष मिश्रा और अन्य गणमान्य नागरिक मुख्य रूप से उपस्थित थे। सभी अतिथियों ने आयोजन की सराहना की।
समिति से जुड़े भगवानदीन साहू ने बताया कि जिले की लगभग सभी शैक्षणिक संस्थाओं में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। उन्होंने बताया कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने केंद्रीय बोर्ड संगठन एवं नवोदय विद्यालय समिति को भी यह कार्यक्रम करने निर्देशित किया था।
कार्यक्रम लगभग दो घंटे चला। समिति के अध्यक्ष मदनमोहन परसाई, खजरी आश्रम के संचालक जयराम भाई, केन्द्रीय गुरुकुल समिति की दर्शना खट्टर, गुरुकुल के प्रभारी सुशील सिंह परिहार, प्राचार्य विवेक शर्मा, महिला उत्थान आश्रम की संचालिका साध्वी नीलू बहन, युवा सेवा संघ के अध्यक्ष दीपक डोइफ ोडे, एमआर पराडक़र, पीआर शेरके, हर्षुल रघुवंशी, रमाकान्त सूर्यवंशी आदि ने सेवाएं दीं।
बुजुर्गों के साथ मनाया मातृ पितृ पूजन दिवस – आर्ट ऑफ लिविंग संस्था की यूथ टीम ने 14 फरवरी गुरुवार को मातृ-पितृ पूजन दिवस के अवसर पर स्थानीय प्रियदर्शिनी कॉलोनी स्थित वृद्धाश्रम पहुंचकर बुजुर्गों के बीच पहुंचकर मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाया। सभी ने वृद्धजनों का आशीर्वाद लिया, केक काटा और फल वितरित किए। संस्था की शिक्षिका श्वेता चड्डा ने बताया कि अपने – अपने माता पिता की पूजा तो सभी लोग करते ही हैं परंतु उन वृद्धों के साथ जिनको उनके अपने छोड़ चुके हैं। उनके साथ मातृ पितृ दिवस मनाना हमारे लिए सौभाग्य की बात है इसलिए संस्था में यह दिवस को वृद्धाश्रम में मनाया।

Home / Chhindwara / बच्चों ने की माता-पिता की पूजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो