scriptआदिवासियों को मिलेगा खास तोहफा, हर एक के खाते में आएंगे दस-दस हजार | Closed Jan Dhan accounts will be resumed | Patrika News
छिंदवाड़ा

आदिवासियों को मिलेगा खास तोहफा, हर एक के खाते में आएंगे दस-दस हजार

बंद जनधन खाते फिर से चालू होंगे

छिंदवाड़ाAug 08, 2019 / 10:30 am

prabha shankar

Cash Counter

Closed Jan Dhan accounts will be resumed

छिंदवाड़ा. आदिवासी खातेदारों को बैंकों से दस हजार रुपए के ओवर ड्राफ्ट की सुविधा मिल सकती है। कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने अग्रणी बैंक योजना के अंतर्गत जिला स्तरीय समीक्षा और जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक में बैंकर्स को सुविधा देने के लिए निदेशित किया।
उन्होंने कहा कि आदिवासी विकासखंडों में खोले गए जन-धन योजना के खातों को चालू रखें। यदि किसी कारणवश ये खातें बंद हो गए हों तो उन्हें फिर से चालू करें। जिन आदिवासी हितग्राहियों के खाते नहीं खोले गए हंै, उनके खाते खोलें । बताया गया कि जिले के चारों आदिवासी विकासखंडों में 30 वित्तीय साक्षरता शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसमें प्रत्येक आदिवासी विकासखंड की दो-दो ग्राम पंचायतों में एक-एक शिविर लगाया जा सकता है। विकासखंड तामिया और जुन्नारदेव में 10 अगस्त, हर्रई में 11 अगस्त और बिछुआ में 12 अगस्त को वित्तीय साक्षरता शिविर लगाया जाएगा।

ननि का हितग्राही सम्मेलन आज
नगर निगम का हितग्राही सम्मेलन का आयोजन आठ अगस्त को शाम चार बजे तिरोले कुनबी समाज भवन में सांसद नकुलनाथ की उपस्थिति में किया गया है। सम्मेलन में हितग्राहियों को हितलाभ व पौधरोपण किया जाएगा। निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले ने बताया कि सम्मेलन में सांसद नकुल मुख्यमंत्री जनकल्याण नया सवेरा योजना के अधीन अंत्येष्टि/अनुग्रह सहायता, सीएम स्वरोजगार एवं आर्थिक कल्याण, स्व सहायता समूहों को आवर्ती निधि, सीएम युवा स्वाभिमान योजना के युवाओं को रोजगार प्रदाय का ऑफर लेटर, स्व सहायता समूहों को क्रॉकरी बैंक के अंतर्गत स्टील बर्तन देने, ओला बाइकर्स को किट प्रदान करेंगे। इसके साथ पौधरोपण के लिए पौधे भी देंगे।

Home / Chhindwara / आदिवासियों को मिलेगा खास तोहफा, हर एक के खाते में आएंगे दस-दस हजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो