scriptCM Helpline: तीसरी रैंकिंग पर खिसका निगम, कौन सी चूक पड़ गई भारी | CM Helpline: slipped to third ranking | Patrika News
छिंदवाड़ा

CM Helpline: तीसरी रैंकिंग पर खिसका निगम, कौन सी चूक पड़ गई भारी

रतलाम पहले स्थान पर और बुरहानपुर दूसरे स्थान पर

छिंदवाड़ाJan 21, 2022 / 11:16 am

prabha shankar

nagarnigamchhindwara_1.jpg

nagar nigam

छिंदवाड़ा। सीएम हेल्पलाइन मामलों के निराकरण में जिला प्रशासन अव्वल आया हो, परंतु इस बार निगम छिंदवाड़ा अपनी रैंकिंग बरकरार नहीं रख सका। सीएम हेल्पलाइन के मामलों में इस बार नगर निगम तीसरे पायदान पर पहुंच गया। इस बार शिकायतों का संतोषजनक निराकरण करने में रतलाम पहले स्थान पर और बुरहानपुर दूसरे स्थान पर रहे। जबकि छिंदवाड़ा को तीसरे स्थान पर ही रहकर संतोष करना पड़ा। माह दिसम्बर में छिंदवाड़ा निगम के पास 346 शिकायतें सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से पहुंची थी, जिनके निराकरण करने पर 44.94 प्रतिशत वेटेज मिला। जबकि बुरहानपुर 46.44 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर और रतलाम 48.09प्रतिशत वेटेज के साथ अव्वल रहा। अन्य मामलों में निगम के अंक उक्त दोनों ही प्रथम द्वितीय नगर निगम के समान ही रहे।


इनका कहना है
सौ दिवस के साथ लंबित शिकायतों नहीं होने पर भी एक अंक कम कर लिया गया है जिससे उनका स्थान नीचे खिसक गया। जानकारी लोकसेवा केंद्र में दे दी गई है।
आरएस बाथम, सहायक आयुक्त निगम

कर्मचारियों को अपलोड करनी होगी अचल संपत्ति की जानकारी
कलेक्टर द्वारा राजस्व विभाग के शासकीय सेवकों की अचल सम्पति का विवरण निर्धारित प्रारूप में आगामी 31 जनवरी के पूर्व जिला कार्यालय की एन.आइ.सी. शाखा की वेबसाइट पर अपलोड कराये जाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

सीएम पीएम आवास की राशि करेंगे अंतरित
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 28 जनवरी को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में नवीन स्वीकृत आवासों की राशि हितग्राही के खाते में अंतरित करेंगे। कार्यक्रम राज्य जिला एवं जनपद पंचायत स्तर पर आयोजित किया जाएगा।

Home / Chhindwara / CM Helpline: तीसरी रैंकिंग पर खिसका निगम, कौन सी चूक पड़ गई भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो