scriptडॉक्टरों की प्राइवेट प्रेक्टिस करने पर सीएम ने यह कहा, देखें वीडियो | CM practiced at the private practice of doctors, see the video | Patrika News
छिंदवाड़ा

डॉक्टरों की प्राइवेट प्रेक्टिस करने पर सीएम ने यह कहा, देखें वीडियो

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा : निर्माण की गुणवत्ता को लेकर लगाई फटकार, इस वर्ष शुरू हो जाएगा मेडिकल कॉलेज का अकादमिक सत्र

छिंदवाड़ाFeb 11, 2019 / 11:38 am

Dinesh Sahu

इस वर्ष शुरू हो जाएगा मेडिकल कॉलेज का अकादमिक सत्र

डॉक्टरों की प्राइवेट प्रेक्टिस करने पर सीएम ने यह कहा, देखें वीडियो

छिंदवाड़ा . मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा का अकादमिक सत्र इस वर्ष से शुरू हो जाएगा तथा दो साल बाद स्वास्थ्य सेवाओं का भी लाभ मरीजों को मिलने लगेगा। इतना ही नहीं मेडिकल कॉलेज को विश्वस्तर पर पहचान वाला अस्पताल बनाया जाएगा, ताकि आसपास के जिलों के अलावा दूर-दूर से मरीज यहां इलाज कराने यहां आएंगे। यह कहना है मुख्यमंत्री कमलनाथ का। वे रविवार को मेडिकल कॉलेज की समीक्षा करने छिंदवाड़ा पहुंचे थे।
इस दौरान कमलनाथ ने बताया कि मेडिकल कॉलेज को अत्याधुनिक बनाया जाएगा तथा बिस्तरों की संख्या 1200 तक बढ़ाई जाएगी। वहीं कॉलेज कॉरिडोर में लाइटिंग व्यवस्था पर बिजली के तारों के बिखराव, शौचालयों का स्पष्ट नहीं होने सहित निर्माण की गुणवत्ता पर डीन डॉ. तकी रजा को फटकार लगाई।
इसके अलावा प्रशासनिक, चिकित्सा शिक्षा तथा चिकित्सा अधिकारियों के साथ करीब डेढ़ घंटे समीक्षा बैठक की तथा मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलटी चिकित्सा सेवाओं संभावना पर मंथन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज तथा जिला अस्पताल की नवीन बिल्डिंग के नक्शे को देखा। डीन ने कॉलेज के डॉक्टरों से परिचय कराया।

एयर एंबुलेंस का मिलेगा लाभ


मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया कि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए कॉलेज परिसर में हैलीपेड बनाया जाएगा तथा देश के अन्यत्र अस्पतालों में पहुंचने के लिए एयर एंबुलेंस की व्यवस्था बनाई जाएगी तथा अत्यावश्यक दवाइयां भी उपलब्ध कराईं जाएंगी।

व्यावसायीकरण पर प्रतिबंध की बनेगी नीति


मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों द्वारा चिकित्सा का व्यावसायीकरण किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने इस पर नियंत्रण लगाने के लिए नीति बनाने तथा सख्ती से पालन कराने के लिए व्यवस्था भी बनाने की बात कही। साथ ही शासन के निर्देशों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो