शांति और सद्भाव के साथ मनाएं होली

शांति और सद्भाव के साथ मनाएं होली
Collector and District Magistrates Instructions

Prabha Shankar Giri | Updated: 20 Mar 2019, 11:20:36 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी के निर्देश

छिंदवाड़ा. कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने कहा है कि जिले में 20 और 21 मार्च को होली का त्योहार शांति, सद्भाव और आपसी भाईचारे से मनाएं। उन्होंने लोकसभा निर्वाचन व विधानसभा के उपचुनाव को देखते हुए होली का त्योहार मनाए जाने के सम्बंध में महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किए हैं। डॉ.शर्मा ने बताया कि 20 मार्च की शाम से होलिका दहन किया जाएगा और 21 मार्च को रंग-गुलाल खेला जाएगा। 21 मार्च को पोला ग्राउंड पर कवि सम्मेलन तथा 25 मार्च को सिंगोडी और अन्य स्थानों पर रंग पंचमी का पर्व मनाया जाएगा। उन्होंने सभी अनुविभागीय दंडाधिकारियों और थाना प्रभारियों को आदर्श आचरण संहिता का पालन कराते हुए आवश्यक कार्यवाहियां एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

इन पर रहेगा प्रतिबंध
आचार संहिता के दौरान होली का त्यौहार शांतिपूर्वक मनाए जाने के लिए मुख्य सडक़ों पर होली जलाने, तारों के नीचे होलिका दहन करने, हरे-भरे वृक्षों की कटाई करने, जबरन चंदा वसूली, अवैध शराब की बिक्री, शराब पीकर वाहन चलाने एवं ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया है। सभी को इन प्रतिबंधात्मक आदेश का पालन करने का अनुरोध किया गया है।

समीक्षा बैठक में एसपी ने दिए कड़े निर्देश
छिंदवाड़ा. लोकसभा चुनाव एवं आगामी त्योहारों को देखते हुए मंगलवार को एसपी मनोज राय ने समीक्षा बैठक बुलाई। इसमें एएसपी, एसडीओपी एवं जिले के सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे। एसपी ने बिंदुवार हर थाना की समीक्षा की। चुनाव एवं आगामी त्योहार को देखते हुए क्रिटिकल केंद्रों पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने थाना प्रभारियों से कहा कि दूसरे जिलों से चुनाव ड्यूटी एवं त्योहार को लेकर जो स्टाफ आ रहे हैं उनकी बेहतर व्यवस्था की जाए। प्रतिबंधात्मक एवं स्थाई वारंटियों की धड़पकड़ की कार्यवाही तेज गति से की जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned