उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर समितियां पुरस्कृत

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर समितियां पुरस्कृत

Arun Garhewal | Publish: Aug, 08 2019 11:33:45 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

प्रतियोगिता के साथ सब्जी मार्केट के प्रांगण में शैला नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की गई।

छिंदवाड़ा. चौरई. पिछले 53 वर्षों से गोस्वामी तुलसीदास जयंती के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
गुरुवार को 21 दिवसीय अखण्ड परायण के समापन अवसर पर माता मंदिर में हवनपूजन और भंडारे का वितरण आयोजन समिति द्वारा किया गया। वहीं मंदिर परिसर में झांझे और भजन प्रतियोगिता के साथ सब्जी मार्केट के प्रांगण में शैला नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की गई।
कार्यक्रम की शुरुआत विधायक सुजीत चौधरी, पूर्व विधायक पं रमेश दुबे समिति अध्यक्ष, सुरेश शर्मा पूर्व अध्यक्ष, कन्हैया चौरसिया एवम् अन्य अतिथियों में पूजन से की।
झांझे भजन में क्षेत्र के 33 मंडलों ने हिस्सा लिया इसमें प्रथम जागृति भजन मंडल निशान जानोजी द्वितीय मानस भजन मंडल केरिया झिरिया तृतीय स्थान शक्ति भजन मंडल नौलाझिर ने प्राप्त किया। शैला नृत्य प्रतियोगिता में 16 मंडलों ने भाग लिया इसमें प्रथम स्थान जय ज्वाला शैला मंडल सिरेगांव, द्वितीय शक्ति शैला मंडल चाँद, खमरा तृतीय स्थान अंजनी शैला मण्डल छपारा ने प्राप्त किया। सभी विजेता मंडलों को आयोजन समिति के अलावा सांसद नकुलनाथ और विधायक सुजीत चौधरी एवम् सहयोगियों की ओर से पुरस्कृत किया गया।
वहीं ोस्वामी तुलसीदास जयंती के अवसर पर माता मन्दिर से नगर के मुख्य मार्ग पर गोस्वामी तुलसीदास की झांकी और कई आकर्षक झांकियों के साथ शोभायात्रा निकाली गई। जिसका जगह-जगह स्वागत किया गया। शोभायात्रा के दौरान हजारों लोग चौरई की सडक़ों पर नजर आए जो इस ऐतिहासिक आयोजन के साक्षी बने ।
युवाओं ने पेश की मिसाल- नगर के मालानी मेडिकल के सामने शोभायात्रा और कार्यक्रम में शामिल लोगों के लिए युवाओं द्वारा चाय वितरण और हिन्दू उत्सव समिति द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया था। वहीं मानस पाठ प्रतियोगिता के समापन अवसर पर माता मंदिर प्रांगण में प्रांत स्तरीय मानस पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जो गुरूवार को दोपहर तक चलेगी गुरूवार को परिणाम के बाद पुरूस्कार वितरित किये जाएंगे ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned