scriptसामुदायिक भवन जर्जर | Community building shabby | Patrika News
छिंदवाड़ा

सामुदायिक भवन जर्जर

सामुदायिक भवन में पोस्ट ऑफिस का संचालन किया जा रहा है

छिंदवाड़ाSep 26, 2019 / 11:16 pm

arun garhewal

सामुदायिक भवन जर्जर

सामुदायिक भवन जर्जर

छिंदवाड़ा. गुढ़ी अम्बाड़ा. ग्राम पंचायत द्वारा गुढ़ी बस स्टॉप के पास बनाया गया समुदायिक भवन जर्जर अवस्था में पहुंच गया है इस भवन के अंदर जगह-जगह से पानी टपक रहा है। इसके अलावा छत का प्लास्टर भी झड़ गया है जिसकी वजह से स्लैप में लगी हुई राड नजर आने लगी है ।
वर्तमान समय में इसी सामुदायिक भवन में पोस्ट ऑफिस का संचालन किया जा रहा है एवं सामुदायिक भवन के अंदर पानी भरने की वजह से पोस्ट ऑफिस में रखे हुए दस्तावेज और डाक आदि पानी से खराब हो रहे हैं जिसकी वजह से नागरिकों के कागजात पानी में भीग कर खराब अवस्था में उन्हें मिल रहे हैं। इस जर्जर हो चुके सामुदायिक भवन के अंदर पोस्ट मास्टर एवं कर्मचारी पॉलीथिन आदि बांधकर जैसे तैसे अपना कार्य कर रहे हैं।
ग्राम के नागरिक रामचंद्र पवार , अविनाश पाठक, उदय राव फाल्के, शैलेंद्र कुरोलिया, राजा सूर्यवंशी, राम डेहरिया ने जर्जर हो चुके गुढ़ी स्थित सामुदायिक भवन की रिपेयरिंग कार्य करवाने की मांग पालाचौरई सरपंच से की है। यहां सामुदायिक भवन गुढ़ी बस स्टॉप मुख्य मार्ग के पास स्थित है अगर इसकी रिपेयरिंग का कार्य हो जाता है तो पोस्ट ऑफिस के संचालन के साथ-साथ ग्रामीणों के शादी-विवाह के कार्यक्रम भी इस सामुदायिक भवन से किए जा सकते हैं।
ग्राम पंचायत पालाचौरई के अंतर्गत आने वाली .टाइप कॉलोनी ग्राउंड के पास स्थित मकान बारिश के पानी के बहाव की वजह से गिरने की स्थिति में पहुंच गए है। समय रहते अगर इन घरों के पास से नाली निर्माण नहीं किया गया तो यह घर किसी भी दिन जमींदोज हो सकते हैं। गौरतलब है कि ए-टाइप कॉलोनी के पास स्थित ग्राउंड के करीब में ही कुछ गरीब ग्रामीणों के आशियाने बने हुए हैं इन आवासों की दीवारों से लगकर ही सडक़ के अलावा अन्य क्षेत्र का पानी तेजी से निकलता है जिसकी वजह से यह बहता पानी सडक़ के अलावा दीवार को धीरे-धीरे काटते जा रहा है जिसकी वजह से यह घर किसी भी दिन गिर सकता है।

Home / Chhindwara / सामुदायिक भवन जर्जर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो