scriptCorona: कोरोना का बढ़ सकता है कहर…तैयारी में जुटे अधिकारी, जानें स्थिति | Corona: Corona may increase havoc...Prepared officers, know situation | Patrika News
छिंदवाड़ा

Corona: कोरोना का बढ़ सकता है कहर…तैयारी में जुटे अधिकारी, जानें स्थिति

– कोविड-19 महामारी से निपटने की शुरू हुई तैयारी

छिंदवाड़ाMay 24, 2020 / 02:47 pm

Dinesh Sahu

for strong immunity eat healthy food to fight coronavirus

कोरोना काल में इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए दलिया, खिचड़ी सहित दही, छाछ को आहार में करें शामिल

छिंदवाड़ा/ कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने प्रशासन तथा चिकित्सा अमला अलर्ट पर है तथा आने वाले दिनों में महामारी के प्रकोप से निपटने की तैयारियों पर लगातार समीक्षा की जा रही है। इसी के चलते पिछले दिन हुई प्रशासन और चिकित्सा महकमे की बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला अस्पताल के इ-ब्लाक को कोविड-19 के लिए आरक्षित किया गया है तथा पलंग क्षमता 460 रखी गई है।
30 बिस्तरीय होगी आइसीयू की यूनिट

साथ ही गंभीर मरीजों के उपचार के लिए 30 बिस्तर का आइसीयू तथा 172 पलंगों में होगी ऑक्सीजन की सुविधा। साथ ही विभाग में चार वेंटीलेटर उपलब्ध रहेंगे।
जिला अस्पताल में 460 पलंग को होगा हॉस्पिटल

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप मोजेस ने संभावना जताते हुए बताया कि भविष्य में कोविड-19 के प्रकरण सामने आ सकते है, जिसकी तैयारी के लिए उक्त व्यवस्था बनाई जा रही है। समीक्षा बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों समेत डीन डॉ. जीबी रामटेके, सिविल सर्जन डॉ. कौर गोगिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

दो नए वेंटीलेटर खरीदने बनी सहमती –


नोवल कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षा एवं उपचार के लिए सहायक आवश्यक उपकरण वेंटीलेटर को खरीदने की प्रशासकीय सहमती बनी है, जिसके बाद जिला अस्पताल में कुल वेंटीलेटर की संख्या चार हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि विगत दिनों वेंटीलेटर घोटाला सामने आने पर कोई भी उपकरण की खरीदी के लिए प्रशासकीय स्तर पर समीक्षा की जा रही है।

Home / Chhindwara / Corona: कोरोना का बढ़ सकता है कहर…तैयारी में जुटे अधिकारी, जानें स्थिति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो