scriptCorona effect: छात्रों ने की परीक्षा टालने की मांग, प्रबंधन ने किया इंकार | Corona effect: Students demand postponement of exams | Patrika News
छिंदवाड़ा

Corona effect: छात्रों ने की परीक्षा टालने की मांग, प्रबंधन ने किया इंकार

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा दिसंबर-जनवरी माह में परीक्षा कराने के निर्देश दिए गए थे।

छिंदवाड़ाJan 18, 2022 / 12:56 pm

ashish mishra

Corona effect: छात्रों ने की परीक्षा टालने की मांग, प्रबंधन ने किया इंकार

Corona effect: छात्रों ने की परीक्षा टालने की मांग, प्रबंधन ने किया इंकार

छिंदवाड़ा. छात्र संघ ने सोमवार को पीजी कॉलेज प्राचार्य से मुलाकात कर परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग की। हालांकि कॉलेज प्रबंधन ने इससे इंकार कर दिया। उनका कहना था कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा दिसंबर-जनवरी माह में परीक्षा कराने के निर्देश दिए गए थे। सत्र वैसे ही विलंब से चल रहा है। अगर अब परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाएंगे तो आगे परेशानी होगी। प्राचार्य का यह भी कहना था कि अगर परीक्षा के दौरान कोई छात्र कोविड पॉजिटिव पाया जाता है तो फिर इस संबंध में प्रशासन से चर्चा कर आगे फैसला लेंगे। गौरतलब है कि छात्र संघ द्वारा कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पीजी कॉलेज प्राचार्य से परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन कॉलेज ने उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशों का हवाला देते हुए शनिवार से कॉलेज में एमए-थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा शुरु करा दी। पहले ही दिन एक छात्र ने खांसी, बुखार की शिकायत की थी। जिससे कॉलेज में हडक़ंप मच गया था। हालांकि जानकारी होने पर अलग व्यवस्था बनाकर छात्र की परीक्षा संपन्न कराई गई। रविवार को छात्र की रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई। जिससे सबने राहत की सांस ली।
हर क्लास रूम को किया गया सेनेटाइज
पीजी कॉलेज प्रबंधन सोमवार को कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए दिखा। हर एक छात्र की गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई। वहीं क्लासरूम को सेनेटाइज करने के बाद ही विद्यार्थियों को परीक्षा हॉल में बैठाया गया।
परीक्षा रहेगी जारी
पीजी कॉलेज प्राचार्य डॉ. अमिताभ पांडे ने कहा कि कॉलेज में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन सख्ती से किया जा रहा है। अगर कॉलेज में कोई छात्र कोविड पॉजिटिव पाया जाता है तो इस संबंध में प्रशासन से दिशा निर्देश लेकर आगे की कार्यवाही करेंगे। अभी परीक्षा यथावथ जारी रहेंगी।

25 तक भर सकेंगे परीक्षा फॉर्म
छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय ने संबद्ध कॉलेजों में अध्ययनरत व्यावसायिक पाठ्यक्रम के स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर तथा पारंपरिक पाठ्यक्रम के स्नातकोत्तर स्तर के तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर के सभी विषयों के परीक्षा आवेदन पत्र एमपी ऑनलाइन के माध्यम से भरे जाने की तिथि की घोषणा कर दी है। विद्यार्थी 25 जनवरी तक सामान्य परीक्षा शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे। निर्धारित तिथि तक परीक्षा फॉर्म न भरने वाले विद्यार्थियों को 25 से 28 जनवरी तक 100 रुपए, 29 से 31 जनवरी तक 300 रुपए एवं 1 से 3 फरवरी तक 500 रुपए विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरने का मौका रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो