scriptCorona effect: एक दिन के लॉकडाउन में शहर में दिखा ऐसा माहौल, लोगों ने दी प्रतिक्रिया | Corona effect: Such an atmosphere shown in the city under lockdown | Patrika News
छिंदवाड़ा

Corona effect: एक दिन के लॉकडाउन में शहर में दिखा ऐसा माहौल, लोगों ने दी प्रतिक्रिया

दुकानों के बंद शटर, सडक़ों पर सन्नाटा और चौक-चौराहों पर पुलिस की मौजूदगी।

छिंदवाड़ाJul 13, 2020 / 12:32 pm

ashish mishra

Corona effect: एक दिन के लॉकडाउन में शहर में दिखा ऐसा माहौल, लोगों ने दी प्रतिक्रिया

Corona effect: एक दिन के लॉकडाउन में शहर में दिखा ऐसा माहौल, लोगों ने दी प्रतिक्रिया


छिंदवाड़ा. बाजारों में दुकानों के बंद शटर, सडक़ों पर सन्नाटा और चौक-चौराहों पर पुलिस की मौजूदगी। यह नजारा था छुट्टी के दिन रविवार का।
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए रविवार को लागू किया गया टोटल लॉकडाउन सफल रहा। पूरे दिन गली से लेकर सडक़ और बाजार तक सन्नाटा पसरा रहा। अतिआवश्यक सामानों की बिक्री के लिए ही कुछ दुकानें खुली रही। वहीं सडक़ों पर भी वाहनों की आवाजाही न के बराबर रही। व्यापारियों ने प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णय का समर्थन करते हुए अपनी दुकानें नहीं खोली। वहीं आम नागरिकों ने भी लॉकडाउन का पालन करते हुए पूरे दिन घर में बिताया। हालांकि शाम होते-होते गलियों में थोड़ी बहुत लोगों की चहलकदमी देखने को मिली। गौरतलब है कि बीती 24 मार्च को पहली बार देशव्यापी लॉकडाउन हुआ था। उसके बाद छिंदवाड़ा में पहला केस इंदौर से आए किशनलाल का मिला था। इससे पूरे जिले में दहशत का माहौल बन गया था। जिले में आए दिन कोरोना मरीज मिल रहे हैं। हालात चिंताजनक हैं। ऐसे में प्रशासन ने एक दिन के लॉकडाउन का निर्णय लिया था। हालांकि लॉकडाउन की वजह से सबसे ज्यादा असर सडक़ किनारे रहकर गुजर-बसर कर रहे लोगों पर देखने को मिला। उन्हें खाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा। इसके अलावा वाहनों की कमी से भी मरीज के परिजन परेशान होते दिखे।

आज भी बंद रहेगी सब्जी मंडी
गुरैया सब्जी मंडी साप्ताहिक अवकाश की वजह से सोमवार को भी बंद रहेगी। इस दौरान शहर से बाहर के किसान सब्जी नहीं ला पाएंगे। हालांकि शुक्रवार को खरीदी गई सब्जी को ही चिल्लर विक्रेता लोगों को बेच पाएंगे।
लोगों ने किया समर्थन
लॉकडाउन का लोगों ने खुले दिल से समर्थन किया। उनका कहना था कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा सख्त निर्णय लिया जाना जरूरी है। कुछ लोग कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता का परिचय नहीं दे रहे थे। न ही चेहरे पर मास्क लगाया जा रहा था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा था। धीरे-धीरे लापरवाही बढ़ रही है। ऐसे में जरूरी है कि समय-समय पर लॉकडाउन किया जाए। लोगों का कहना है कि जिस तरह उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है वैसे ही मध्यप्रदेश में लेना चाहिए।

Home / Chhindwara / Corona effect: एक दिन के लॉकडाउन में शहर में दिखा ऐसा माहौल, लोगों ने दी प्रतिक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो