scriptCorona: मंत्रालय से हरी झंडी मिलते ही 400 रुपए में मिल सकेगी पीपीइ किट | Corona: PPE kit will be available for Rs 400 | Patrika News
छिंदवाड़ा

Corona: मंत्रालय से हरी झंडी मिलते ही 400 रुपए में मिल सकेगी पीपीइ किट

Corona: प्रमाणन के लिए दिल्ली भेजी नगर निगम द्वारा बनवाई गई पीपीइ किट, सर्टिफिकेट मिलने के बाद ही पहुंचेगी अस्पताल

छिंदवाड़ाJul 07, 2020 / 06:03 pm

prabha shankar

Railway is preparing PPE kits, also in Kota

रेलवे तैयार करवा रहा पीपीई किट, कोटा में भी बन रहे

छिंदवाड़ा/ नगर निगम के अधीन स्व-सहायता समूहों द्वारा तैयार पीपीइ किट प्रमाणन के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय दिल्ली भेजी गई है। मंत्रालय के मानकों पर खरा उतरने के बाद सर्टिफिकेट मिला तो उसे मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टरों और कर्मचारियों को बेचना आसान हो जाएगा।
हैदराबाद के पॉलिएस्टर कपड़ों से बनी इस पीपीइ किट को 320 रुपए में तैयार किया गया है। जबकि बाजार में इसकी कीमत 900 रुपए है। निगम अधिकारियों द्वारा करीब एक हजार किट को जिले के नगरीय निकायों को 400 रुपए प्रति किट के हिसाब से उपलब्ध कराया गया है। इस किट को मेडिकल बाजार में उतारने के लिए कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त को इसका सर्टिफिकेशन कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद निगम द्वारा स्वास्थ्य मंत्रालय दिल्ली के अधीन प्रमाणन संस्था को इसका सेम्पल भेजा गया है। निगम के मुताबिक जैसे ही सर्टिफिकेट आएगा, वैसे ही इस पीपीइ किट के उत्पादन को बढ़ाकर उसे मेडिकल बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल इस प्रमाणपत्र का इंतजार है।

Home / Chhindwara / Corona: मंत्रालय से हरी झंडी मिलते ही 400 रुपए में मिल सकेगी पीपीइ किट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो