scriptशिकायत पर निगम अधिकारी की चेतावनी, दे डाली मकान तोडऩे की धमकी | Corporation officer's warning on complaint | Patrika News

शिकायत पर निगम अधिकारी की चेतावनी, दे डाली मकान तोडऩे की धमकी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 16, 2021 11:42:07 am

Submitted by:

prabha shankar

जलजमाव से रास्ता जाम होने की शिकायत पर पीडि़तों को मिली घुडक़ी

nagarnigamchhindwara_1.jpg

nagar nigam

छिंदवाड़ा। नगर निगम क्षेत्र में रहवासियों को बारिश के पानी से रास्ता जाम होने की शिकायत करना भी मंहगा पड़ रहा है। शिकायत का निराकरण करने जाने वाले इंजीनियर मौके पर पहुंचकर पानी निकलवाने एवं रास्ता खुलवाने की जगह रहवासियों के मकान की नपाई तो करते हैं, लेकिन साथ ही मकान को तोडऩे की धमकी भी देने लग जाते है।
दरअसल पिछले दिनों बारिश से वार्ड 38, मंडी रोड चंदनगांव में पुलिया की दीवाल एवं रोड केनिर्माण के कारण, करीब एक दर्जन मकानों को आने जाने का रास्ता अवरुद्ध हो गया। इसकी शिकायत निगम में की गई। बनी बनाई पुलिया की दीवार तोडऩे पर आक्रोशित वार्ड 38 की महिला उपयंत्री ने अपनी खीझ रहवासियों पर ही निकाल डाली।
उन्होंने अवैध कॉलोनी पर मकान बने होने की बात कहते हुए उनके मकानों को तोडऩे की चेतावनी दे दी। उन्होंने इस पर भी ध्यान नहीं दिया कि उनमें से कुछ मकानों को बीएलसी की राशि की मदद से निगम ने ही बनवाने में सहायता की है। बहरहाल फ ौरी तौर पर 40 फ ीट से भी अधिक चौड़े नाले में सिर्फ एक ही गोला डाल कर पानी निकासी की व्यवस्था की गई है जबकि इस नाले से आसपास के कई एकड़ भूभाग का पानी पहुंचता है।
इनका कहना है
बारिश में पानी घुसने के कारण, सांप जैसे जहरीले जीव घरों में घुसने लगते हैं इससे जिससे उन्होंने अपनी कई पालतू दुधारू मवेशी भी बेच दिए। शिकायत करने पर इंजीनियर आईं और उनकेमकान को ही तोडऩे के लिए कहने लगीं।
नागोराव बोरकर, रहवासी

बारिश होने पर पानी की निकासी नहीं होने पर नाला भर जाता है, पुलिया को ऐसे बनाया कि एक तरफ के सभी मकानों का सामान्य आवागमन भी बंद हो गया। शिकायत के बाद उनके भी मकान को देख लेने की बात कही गई है।
कैलाश कुमरे, रहवासी
जानकारी में नहीं है, लेकिन पता करेंगे, जांच करवाई जाएगी। शिकायत आएगी तो कार्रवाई भी होगी।
हिमांशु सिंह आयुक्त नगर निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो