scriptतीन माह में ही लाखों रुपए की लागत से लगे झूल चढ़े भ्रष्टाचार की भेंट | corruption in mp | Patrika News

तीन माह में ही लाखों रुपए की लागत से लगे झूल चढ़े भ्रष्टाचार की भेंट

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 15, 2019 01:35:41 pm

Submitted by:

ashish mishra

झूले तीन माह में ही घटिया क्वालिटी के शिकार हो गए हैं।

patrika

तीन माह में ही लाखों रुपए की लागत से लगे झूल चढ़े भ्रष्टाचार की भेंट


छिंदवाड़ा. नगर पालिक निगम द्वारा निजी एजेंसी के माध्यम से शहर में जोर-शोर से सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जा रहा है, लेकिन इसमें काफी लापरवाही बरती जा रही है। बड़वन में नगर पालिक निगम द्वारा सौंदर्यीकरण के दौरान बच्चों के लिए लगाए गए झूले तीन माह में ही घटिया क्वालिटी के शिकार हो गए हैं। यहां लगाए गए अधिकतर झूले टूट गए हैं। जो बचे हैं उनसे कभी भी बच्चे हादसे का शिकार हो सकते हैं। झूले का आनंद लेने बच्चों के साथ पहुंच रहे पालकों का कहना है कि झूले की क्वालिटी काफी खराब है। बच्चों की जिद की वजह से मजबूरी में हमें यहां आना पड़ता है। अगर प्रशासन को बच्चों के हित के बारे में सोचना ही था तो उन्हें अच्छी क्वालिटी के झूले यहां लगवाना चाहिए था, जिम्मेदारों को ध्यान देना था।
हैरानी की बात यह है कि सौंदर्यीकरण के नाम पर नगर पालिक निगम ने लाखों रुपए खर्च कर दिए हैं। वहीं बच्चों की जान को लेकर सावधानी नहीं बरती गई। झूले तो लगाए गए, लेकिन क्वालिटी बद से बदतर रखी गई।
बेल्डिंग करके चला रहे काम
बड़वन में लगाए गए झूले तीन माह में ही टूटने लगे। कुछ दिन पहले यहां एक झूला टूटने पर जिम्मेदारों ने बेल्डिंग करा दिया, यह जुगाड़ कुछ ही दिन चल पाया। स्थिति अब और खराब हो गई है। कई झूले टूट गए हैं।
मामले को संज्ञान में लेकर दिखवाता हूं
नगर पालिका निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। मैं दिखवाता हूं। जो झूले टूटे हुए हैं उसे ठीक कराया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो