scriptदिवाली की रात पूरा घर साफ | crime in chhindwara | Patrika News
छिंदवाड़ा

दिवाली की रात पूरा घर साफ

चोर खुलेआम दे रहे चुनौती

छिंदवाड़ाNov 09, 2018 / 11:32 am

prabha shankar

chori

chori

छिंदवाड़ा. शहर में चोरी की वारदात दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही। रात की बात तो दूर चोर दिन के उजाले में घर साफ करने में जरा भी नहीं डर रहे हैं। चंद घंटे के लिए मकान सूना छोडऩा चोरों को न्योता देने जैसा है। एेसी ही एक वारदात कोतवाली थाना में दीपावली की सुबह हुई है। आसपास के लोगों को पता चला तो वे भी चोरों के हौसले देख दंग रह गए। पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है और चोर खुलेआम चुनौती दे रहे हैं।

कोतवाली थाना क्षेत्र के चित्रकूट कॉम्प्लैक्स में दीपावली की सुबह चोरी हुई। मकान नंबर एचआइजी 9 में रहने वाले प्रकाश पाटनी सात नवंबर की सुबह 6 बजे पत्नी सुधा पाटनी, बेटा गौरव पाटनी, बेटा गौरव पाटनी, बहू मोना पाटनी और पोता आर्जव पाटनी के साथ घर के दरवाजे पर ताला लगाकर मंदिर गए थे। प्रकाश पाटनी ने बताया कि शांतिनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर सुबह करीब 8.15 बजे घर लौटे।

सामने के दरवाजे का ताला खोलकर अंदर गैलरी का दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो वह अंदर से बंद था। पीछे से जाकर देखा तो चैनल गेट का ताला टूटा था। एक अन्य दरवाजे को सब्बल से तोडक़र बैडरूम में घुसे और आलमारी में रखे पत्नी और बहू के जेवरात चुरा ले गए। आलमारी में रखे नकदी 2 लाख 50 हजार रुपए भी नहीं मिले। पीछे के दरवाजे पर लगा ताला तोडक़र चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। प्रकाश पाटनी का कहना है कि नकदी और जेवरात मिलकर 8 से 10 लाख रुपए की चोरी हुई है।

सुबह दो घंटे में किया पार
प्रकाश पाटनी परिवार 6 बजे मंदिर के लिए निकले थे। करीब 8.15 बजे वह परिवार सहित घर लौटे तब तक चोर हाथ साफ कर चुके थे। महज दो घंटे के भीतर चोरी माल लेकर फरार हो गए।
हालांकि यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इस तरह की वारदात हो चुकी है, जो पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रही है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है। पुरानी चोरियों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है और नई वारदात को भी रोकने में पुलिस नाकामयाब साबित हो रही है।

ताला तोडक़र चोरी
चित्रकूट कॉम्प्लैक्स में रहने वाले प्रकाश जैन परिवार सहित मंदिर गए थे। चोरों ने सूने मकान के पीछे के दरवाजे पर लगा ताला तोडक़र चोरी की है। लगभग 4 से 5 लाख रुपए की चोरी हुई है।
समरजीत सिंह परिहार, टीआइ कोतवाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो