जान जोखिम में डालकर सडक़ कर रहे पार

जान जोखिम में डालकर सडक़ कर रहे पार

SACHIN NARNAWRE | Publish: Aug, 08 2019 05:01:33 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

प्रशासन ने भले ही ओवरब्रिज के सामने दुर्घटनाओं को रोकने प्रयास करते हुए एक ओर से दूसरी ओर जाने हेतु रास्ता बंद कर दिया गया हो।

सौंसर. प्रशासन ने भले ही ओवरब्रिज के सामने दुर्घटनाओं को रोकने प्रयास करते हुए एक ओर से दूसरी ओर जाने हेतु रास्ता बंद कर दिया गया हो, फिर भी पैदल चलने वालों की आवाजाही रेलिंग से होकर इस ओर से उस ओर जारी है। जिसमें स्कूलों के छात्र-छात्राओं के द्वारा भी इस ओवरब्रिज के सामने एक ओर से दूसरे ओर जाते हैं।
स्कूली वाहन रुकते हैं ब्रिज के सामने
छिंदवाड़ा की ओर से ओवरब्रिज होते हुए आने वाली सवारी गाड़ीया सीधे ब्रिज समाप्त होने पर जनपद-तहसील की ओर जाने वाले मार्ग के पास खड़ी हो जाती है। इसमें यह देखा गया है कि छात्रों के लिए आवागमन करने वाले वाहन भी यही खड़े हो जाते हैं। और छात्र-छात्राओं को यही उतार देते हैं, और यह छात्र ब्रिज के सामने से जोखिम भरे बड़े-छोटे वाहनों के आवागमन के बीच से होकर गुजर कर अपने घर जाने हेतु बस स्टैंड की ओर आते हैं। अक्सर देखा गया है कि छात्रों को आवागमन कराने वाले स्कूली वाहन रामाकोना, काजलवानी, कुड़म, शासकीय महाविद्यालय, कृषि उपज मंडी की ओर से होकर ब्रिज मार्ग से आते हुए ओवरब्रिज समाप्त होता है वहीं रुक जाते हैं, जबकि इन वाहनों को मोहगांव तिराहे से मुडक़र सौसर नगर, बस स्टैंड की ओर आना होता है, परंतु स्कूली वाहन ऐसा न कर ब्रिज पर ही रुक जाते हैं। इस वजह से स्कूली छात्रों को ओवर ब्रिज के सामने से ही अपने घरों के लिए जाना पड़ता है, ऐसी स्थिति में सघन आवागमन के बीच छात्र- छात्राये रोड क्रास करते हैं, जो कि जोखिम से भरा हुआ है।
दुर्घटनाओं से बचने प्रशासन ने किए प्रयास
गौरतलब है कि अनुविभागीय राजस्व अधिकारी ओमप्रकाश सनोडिया के निर्देश पर तहसीलदार डॉ अजय भूषण शुक्ला के द्वारा ओवर ब्रिज के सामने से एक ओर से दूसरे ओर निकलने वाली मोटरसाइकिले एवं पैदल चलने वालों की होने वाली दुर्घटनाओं से बचने हेतु गोल रिंग लगा कर रास्ता बंद किया गया। इसके बावजूद भी आवाजाही निरंतर जारी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned