scriptचार बेटियों ने निभाया बेटे का फर्ज, पिता की अर्थी को दिया कांधा और | Daughter plays sons duty | Patrika News
छिंदवाड़ा

चार बेटियों ने निभाया बेटे का फर्ज, पिता की अर्थी को दिया कांधा और

बेटियों ने न केवल पिता की अर्थी को कंधा दिया बल्कि शव का अंतिम संस्कार कर बेटे का फर्ज भी निभाया।

छिंदवाड़ाSep 10, 2017 / 01:15 am

sanjay daldale

antim sanskar

बेटियों ने पिता की अर्थी को कांधा दिया

जुन्नारदेव . बेटियों ने न केवल पिता की अर्थी को कंधा दिया बल्कि शव का अंतिम संस्कार कर बेटे का फर्ज भी निभाया। घटना के बाद से इन जाबांज बेटियों की इस पहल क्षेत्र में चर्चा हो रही है। इससे यह साबित हो रहा है कि आज बेटियां बेटो से किसी भी स्तर पर कम नहीं है जिसकी मिसाल नगर के वार्ड क्रमांक 5 तहसील रोड जुन्नारदेव में देखने को मिला। जहां पर नगर के मिठाई व्यापारी शम्भू कुरोलिया की मृत्यु के बाद उनकी चारों बेटियों ने उन्हें कांधा देकर बेटे का फर्ज निभाया वहीं दो विवाहित बेटियां राखी और बाली कुरोलिया मोक्षधाम तक पिता की शवयात्रा में पहुंचकर अंतिम संस्कार में सम्मिलित हुई। बेटियों द्वारा इस प्रकार साहस दिखाते हुए पिता की अर्थी को कांधा देकर उनकी अंतिम यात्रा में पहुंचकर पिता को अग्नि देने की नगर में चारों ओर चर्चा होती रही। वहीं बेटियों के इस साहस से अन्य महिला वर्ग को भी आत्मसंबल मिला। स्व. शम्भू कुरोलिया का अंतिम संस्कार स्थानीय मोक्षधाम में स्वजातीय बंधुओं, गणमान्य नागरिकों एवं जनप्रतिनधियों की उपस्थिति में किया गया।
वहीं क्षेत्रवासियों का कहना है कि यह साहसिक और ऐतिहासिक कदम है। इस जज्बे को सभी सलाम करते है। लोगों का कहना है कि समाज के लिए यह एक अच्छा उदाहरण है किसी भी बेटी के पिता को बेटे की कमी का एहसास न हो इसके लिए ये लड़किया प्रेरणा बनी है।


दमुआ में भी बेटी ने दी पिता को मुखाग्नि

दमुआ. दमुआ बाजार क्षेत्र में निवासी ओमप्रकाश मालवीय के निधन के बाद उनकी चार बेटियों ने बेटों का फर्ज निभाया। स्व. ओमप्रकाश की शव यात्रा में सम्मिलित होकर उनकी चारो बेटियों ने उनकी अर्थी को कांधा दिया वहीं उनकी दो पुत्रियां अधिवक्ता नेता मालवीय एवं नैना मालवीय मोक्षधाम तक शव यात्रा के साथ पहुंची और बेटे का फर्ज अदा करते हुए उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान दमुआ के नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित होकर बेटियों की हौसला अफजाई करते दिखे और बेटियों के इस तरह से बेटे का फिर्ज निभाने पर बेटियों पर गर्व करते दिखाई दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो