scriptबटाईदार ने किसान को ऐसे दिया धोखा | Deceived farmer | Patrika News
छिंदवाड़ा

बटाईदार ने किसान को ऐसे दिया धोखा

सहकारी सोसाइटी के लिपिक से सांठगांठ कर बटाईदार ने किसान के फर्जी हस्ताक्षर के जरिए यूरिया खाद निकाला।

छिंदवाड़ाOct 21, 2017 / 11:49 am

babanrao pathe

chhindwara

जालसाज के झांसे में फंसे पंद्रह लोगों के नाम सामने के बाद पुलिस अन्य की तलाश और पड़ताल में जुटी है।

छिंदवाड़ा. सहकारी सोसाइटी के लिपिक से सांठगांठ कर बटाईदार ने किसान के फर्जी हस्ताक्षर के जरिए यूरिया खाद निकाला। किसान ने सोसाइटी से उसके खाते से क्या लेन-देन हुआ है इसकी जानकारी जुटाई तब धोखाधड़ी का खुलासा हुआ। पुलिस ने किसान की रिपोर्ट के आधार पर बटाईदार और सोसाइटी के लिपिक के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित अन्य धारा में प्रकरण पंजीबद्ध किया है। हालांकि शुक्रवार देर रात तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

चांद थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा के लालबाग वार्ड क्रमांक १४ निवासी शिखरचंद जैन का उभेगांव में खेत है। किसान ने यहीं के निवासी प्रहलाद किरार को खेत बटाई पर दे रखा है। बटाईदार प्रहलाद ने उभेगांव सोसाइटी के लिपिक हरिराम किरार के साथ मिलकर धोखाधड़ी को अंजाम दिया है। बटाईदार ने शिखरचंद जैन के फर्जी हस्ताक्षर कर ३५ बोरी यूरिया खाद सोसाइटी से निकाल लिया, जिसकी जानकारी किसान को नहीं दी थी। बहरहाल, किसान की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।

जुआरियों का जुलूस


छिंदवाड़ा. कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो जुआ फड़ों पर दबिश दी। घेराबंदी कर जुआरियों को रंगे हाथ ताश के पत्तों पर दांव लगाते गिरफ्तार किया गया। सभी के खिलाफ जुआ एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया। शुक्रवार दोपहर बाद पुलिस ने सभी जुआरियों का शहर में जुलूस निकाला। जुआरियों को पैदल न्यायालय में पेश किया गया।
कोतवाली पुलिस के अनुसार खिरकापुरा रोड रविदास मंदिर के पास बिजली के खम्भे के नीचे जुआ खेले जाने की सूचना मुखबिर से मिली थी। घेराबंदी कर शिवा, रिंकू, देवेश पीपले एवं अशोक डोले को हिरासत में लिया। मौके से नकदी दो हजार पचास रुपए एवं ताश के पत्ते जब्त कर सभी को थाने लाया गया। इसके अलावा शारदा चौक पर जुआ खेलने की सूचना मिली। पुलिस ने घेराबंदी कर रामदास, यश, अभिजीत, अनिकेत, रामकुमार एवं बहादुर को पकड़ा गया। मौके से तीन हजार साठ रुपए नकदी और ताश के पत्ते जब्त कर सभी के खिलाफ तेरह जुआ एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। दोनों स्थानों पर दबिश देकर जुआरियों को पकडऩे वाली टीम में एसआई गफ्फूर खान, आरक्षक लीलाधर, परवेज आजमी, बसंत, अबरार एवं मनोज बघेल शामिल रहे। टीआई सुमरेसिंह जगेत ने बताया कि सभी जुआरियों को जेल भेज दिया गया।

Home / Chhindwara / बटाईदार ने किसान को ऐसे दिया धोखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो