scriptठेका श्रमिकों को बोनस का लाभ देने की मांग | Demand for bonus of Contract Workers | Patrika News
छिंदवाड़ा

ठेका श्रमिकों को बोनस का लाभ देने की मांग

ओपन कास्ट में कार्य करने वाले ऑपरेटर, ठेका श्रमिक जो ठेकेदार के माध्यम से नियोजित हैं, उन्हें बोनस का लाभ दिया जाना तय किया गया है।

छिंदवाड़ाSep 28, 2018 / 05:18 pm

Sanjay Kumar Dandale

Contract Workers

Contract Workers

डुंगरिया. कन्हान एरिया की भूमिगत खदानों एवं ओपन कास्ट में काम करने वाले ठेका श्रमिकों को बोनस दिए जाने की मांग की गई है। इसके लिए महाप्रबंधक वेकोलि कन्हान क्षेत्र डुगरिया को पत्र भी लिखा गया है। पेंच-कन्हान तवाव्हेली पाथरखेड़ा बचाओ मंच के ओर से लिए गए पत्र में दो अक्टूबर से मंच संयोजक रमेश उइके द्वारा आमरण अनशन करने की चेतावनी दी गई है।
जानकारी के अनुसार कन्हान एरिया की भूमिगत खदान एवं ओपन कास्ट में कार्य करने वाले ऑपरेटर, ठेका श्रमिक जो ठेकेदार के माध्यम से नियोजित हैं, उन्हें बोनस का लाभ दिया जाना तय किया गया है।
बता दें कि वर्ष 2016-17 में ठेकेदारों ने नियमानुसार ठेका श्रमिकों को बोनस का लाभ नहीं दिया था। इस मामले में प्रबंधक उर्धन कॉलरी प्रबंधन मोहन कॉलरी, घोरावाड़ी कॉलरी तानसी अम्बाड़ा तानसी आदि के नाम से पत्र दिया गया था। उसकी एक प्रति श्रम प्रवर्तन अधिकारी केन्द्रीय भारत सरकार जबलपुर छिंदवाड़ा को भेजी गई थी। इसके बाद भी ठेकेदारों द्वारा नियमानुसार वार्षिक बोनस का लाभ ठेका श्रमिकों को नहीं दिया गया है। ओपन कास्ट में कार्य करने वाले ऑपरेटर, ठेका श्रमिक जो ठेकेदार के माध्यम से नियोजित हैं, उन्हें बोनस का लाभ दिया जाना तय किया गया है। आवेदन पत्र में कहा गया कि श्रमिकों को बोनस का लाभ दिलाया जाए अन्यथा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रबंधक वर्ग की होगी।
पंचायत सचिवों को दो माह से नहीं मिला वेतन
सौंसर ञ्च पत्रिका. पिछले दो माह से पंचायत सचिवों को वेतन नहीं मिल रही है। इसकी वजह से पंचायत सचिव आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं। सचिवों का कहना है कि तीसरे माह के अंतिम सप्ताह तक वेतन नहीं मिल पाया है। इससे आर्थिक तंगी के चलते पारिवारिक समस्याएं बढऩे लगी है। सचिवों ने दो माह से अटके पड़े वेतन को जल्द से जल्द प्रदान किए जाने की मांग की है।

Home / Chhindwara / ठेका श्रमिकों को बोनस का लाभ देने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो