इस ट्रेन के दो फेरे करने की उठी मांग

इस ट्रेन के दो फेरे करने की उठी मांग
train

Sanjay Kumar Dandale | Publish: May, 15 2019 07:15:00 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

रेलयात्रियों का कहना है कि भिमालगोंदी से इतवारी नागपुर चले भी जाए तो वापस किस ट्रेन से आए।

सौंसर. इतवारी से भिमालगोंदी एवं भिमालगोंदी से इतवारी तक के सफर में एक ही फेरा होने की वजह से रेलयात्रियों को तकलीफ हो रही है। रेलयात्रियों का कहना है कि भिमालगोंदी से इतवारी नागपुर चले भी जाए तो वापस किस ट्रेन से आए। वापस आने के लिए दूसरा फेरा नहीं होने की वजह से बस या अन्य संसाधनों से ही सौंसर की ओर आना पड़ता है। रेल यात्रियों ने मांग उठाई की रेल के दो फेरे शुरू किए जाएं।
रेल यात्रियों का कहना है कि शुरुआत के दिनों में ही ट्रेन घंटों लेट स्टेशन पर पहुंच रही है। वहीं रेलयात्री स्टेशन पर इंतजार करते थक रहे हैं। यात्रियों ने कहा कि निर्धारित समय से भी काफी लेट चलने की वजह से इस भीषण गर्मी में ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। फिलहाल 16 डिब्बों में तीन आरक्षित डिब्बों की रेल एक ही राउंड होने से नागपुर से सौसर होते हुए भिमालगोंदी आने में रेल यात्रियों को समस्या हो रही है।
ज्ञात हो कि सौंसर नगर के पुराने रेलवे स्टेशन पर ही नई ब्रॉडगेज ट्रेन रुक रही है। 11 मई से शुरू हुई इतवारी से भिमालगोंदी और भिमालगोंदी से इतवारी चलने वाली ट्रेन सौंसर में पूर्व के स्टेशन पर आकर रुकने की वजह से रेलयात्री को नए रेलवे स्टेशन से दौड़ लगाते हुए पुराने रेलवे स्टेशन तक जाना पड़ता है ऐसी परिस्थितियों में यात्रियों ने कहा कि जब पुराने रेलवे स्टेशन पर ही गाड़ी रुकेगी तो प्रवेश द्वार वहीं बनाना चाहिए। जिससे नए स्टेशन के प्रवेश द्वार से यात्रियों को फेरा लगाकर पुराने रेलवे स्टेशन तक नहीं जाना पड़ेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned