scriptDengue: मौत पर नगरनिगम ने साधी चुप्पी, बदइंतजामी के लिए खुद जिम्मेदार | Dengue: Municipal Corporation maintains silence on death | Patrika News

Dengue: मौत पर नगरनिगम ने साधी चुप्पी, बदइंतजामी के लिए खुद जिम्मेदार

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 23, 2021 10:59:46 am

Submitted by:

prabha shankar

वार्डों में बजबजा रही गंदगी, काम के नाम पर केवल खानापूर्ति

Dengue

Dengue

छिंदवाड़ा। शहर में डेंगू से होने वाली मौत पर निगम वार्डों में बजबजा रह नालियों की ओर उंगली उठते ही साफ पानी की ढाल लगा लेता है, जबकि कई स्थानों में खुद निगम ही बारिश के रुके हुए पानी के लिए जिम्ममेदार है। इसे वह न तो साफ करवा पा रहा है और न ही मच्छरों को मारने नियमित फॉगिंग एवं लार्वा को नष्ट करने के लिए दवा का छिडक़ाव करवा पा रहा है। इसी वजह से डेंगू के साथ मलेरिया के मामले भी बढ़ रहे हैं।

जिला अस्पताल में भर्ती एक युवती की मौत डेंगू से हो गई। बताया जा रहा है कि शाम को उसके डेंगू होने की रिपोर्ट आई और उसकी मौत हो गई। भाजपा नेता ओमप्रकाश चौरसिया ने बताया कि मोहन नगर निवासी युवती पूर्णिमा अपने मौसा-मौसी के साथ रहती थी। उसे डेंगू हुआ तो जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां मंगलवार की रात को मौत हो गई। उन्होंने शहर की सफाई को लेकर निगम की कार्यप्रणाली सहित मलेरिया विभाग के डेंगू लार्वा निरोधक अभियान एवं जनजागरुकता अभियान पर भी सवाल खड़े किए।


बारिश में भी मोहननगर की नाली जाम
निगम के स्वास्थ्य विभाग के नाली नाले सफाई के दावे पूरी तरह से फेल हो चुके हैं। ओमप्रकाश ने बताया कि मोहननगर क्षेत्र में जमकर गंदगी है। नालियां जाम हैं। सफाई की गई होती तो बारिश में भी पानी जाम नहीं होता। वार्ड दरोगाओं, कर्मचारियों को कई बार कहने के बावजूद वे मोहल्ले वालों की नहीं सुनते हैं इससे अन्य बीमारियों के फैलने की आंशका बनी रहती है।

मोहन नगर में नहीं हुआ दवा का छिडक़ाव
मोहन नगर की युवती की डेंगू से मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए समाजसेवी विजय पाटिल ने बताया कि मोहन नगर में डेंगू की बीमारी रोकने दवाओं का छिडक़ाव नहीं किया गया है। इसके साथ ही घर-घर सर्वेक्षण कर लार्वा नष्टीकरण नहीं हो रहा है। नगर निगम से इस पर ध्यान देने की मांग की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो