नई बाइक की चोरी के शौकीनों ने टॉयलेट में छिपा रखे थे लाखों रुपए

नई बाइक की चोरी के शौकीनों ने टॉयलेट में छिपा रखे थे लाखों रुपए
Disclosure of theft

Prabha Shankar Giri | Updated: 25 Jun 2019, 09:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

शिवपुरी जिले में पकड़े गए गिरोह के दो सदस्य

छिंदवाड़ा. शिवपुरी शहर की तारकेश्वरी कॉलोनी से सोमवार की शाम छिंदवाड़ा पुलिस ने सिलसिलेवार चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के कब्जे से बड़ी मात्रा में नकदी, सोना-चांदी के आभूषण, महंगी बाइक और हथियार बरामद किए हैं।
जानकारी के अनुसार युवकों से 17 लाख रुपए नकद, साढ़े तीन किलो सोना और बड़ी मात्रा में हथियार मिले हैं। पकड़े गए चोर कोतवाली थाना क्षेत्र में हुई सिलसिलेवार चोरी के आरोपित हैं।
शिवपुरी की तारकेश्वरी कॉलोनी में रहने वाले राजू खान के मकान में 15 दिन पूर्व दो लडक़े किराए का कमरा लेकर रह रहे थे। युवकों ने अपना नाम अज्जू व सचिन बताया था। दोनों एक-दो दिन घर में रुककर फिर तीन-चार दिन के लिए कहीं चले जाते थे।
इस बीच गुरुद्वारा चौक पर एक बार शेविंग कराने पहुंचे इन युवकों में से एक युवक ने दुकान पर काम करने वाले रवि नामक युवक का मोबाइल लेकर किसी से बात की थी। सोमवार शाम लगभग पांच बजे छिंदवाड़ा पुलिस ने सबसे पहले रवि को पकडकऱ पूछताछ की तो उसने कहा कि मैंने तो किसी से बात नहीं की, फिर रवि ने याद करके बताया कि पास में ही किराए का कमरा लेकर रहने वाले दो युवकों में से एक ने उसके मोबाइल से किसी को फोन लगाया था।
रवि की निशानदेही पर पुलिस ने किराए के कमरे से दो युवकों को हिरासत में लिया। इन युवकों के कब्जे से पुलिस ने 17 लाख रुपए नकद (जो टॉयलेट में रखे थे), साढ़े तीन किलो सोना व तीन पिस्टल सहित 180 जिंदा राउंड जब्त किए हैं, हालांकि पुलिस इस बात की अभी पुष्टि नहीं कर रही है।

डेढ लाख की बाइक भी मिली
मकान किराए पर लेते समय चोरों ने मकान के मालिक को बताया था कि वे लोग ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं। सोमवार को जब दोनों को पुलिस ने हिरासत में लिया तो आरोपितों के कब्जे से डेढ़ लाख रुपए कीमत की एक बाइक जब्त की है। बताया जा रहा है कि बैतूल जिले के मुतलाई से यह बाइक चोरी हुई थी जिसकी रिपोर्ट वहां दर्ज कराई गई है। प्राथमिक तौर पर सामने आया कि चोरों ने छिंदवाड़ा में वारदात को अंजाम देने से पहले बैतूल और मुलताई में भी चोरी की थी। आरोपी चोरी करते हुए चलते गए हैं। देर शाम पुलिस दोनों आरोपितों को लेकर छिंदवाड़ा के लिए रवाना हो चुकी थी।

शिवपुरी से दो युवकों को हिरासत में लिया गया है, जिन्हें लेकर टीम छिंदवाड़ा के लिए रवाना हो चुकी है। मामला अभी जांच में है। पूछताछ के बाद खुलासा किया जाएगा।
मनोज कुमार राय, एसपी, छिंदवाड़ा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned