scriptघरेलू गैस सिलेण्डर, भट्टी जब्त | Domestic gas cylinders seized furnace | Patrika News
छिंदवाड़ा

घरेलू गैस सिलेण्डर, भट्टी जब्त

जिला आपूर्ति अधिकारी नुजहत बकाई, सहायक आपूर्ति अधिकारी डीके मिश्रा, निरीक्षक राजेन्द्र बरकड़े, कमलेश दियावार और शैलेन्द्र सिंह ने पहुंचकर जांच की।

छिंदवाड़ाOct 17, 2017 / 05:23 pm

prashant sahare

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा . बीकानेर स्वीट्स के गुरैयाढाना स्थित कारखाने पर सोमवार को खाद्य आपूर्ति, खाद्य सुरक्षा और नापतौल विभाग की टीम पहुंची और उपयोग किए जा रहे घरेलू गैस सिलेण्डर, भट्टी समेत अन्य सामान जब्त कर लिया। इसके साथ ही केसर पेठा और काजू कतली के सेम्पल लिए गए। इन्हें जांच के लिए भोपाल प्रयोगशाला पहुंचाया जाएगा। इस दौरान कारखाने पर कुछ गंदगी पाए जाने पर स्वच्छता बरतने के लिए निर्देशित किया गया।

जिला आपूर्ति अधिकारी नुजहत बकाई, सहायक आपूर्ति अधिकारी डीके मिश्रा, निरीक्षक राजेन्द्र बरकड़े, कमलेश दियावार और शैलेन्द्र सिंह ने पहुंचकर जांच की। निरीक्षक बरकड़े ने बताया कि कारखाना संचालक के खिलाफ प्रकरण तैयार कर कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

जब्त किए गए विभिन्न सेम्पल
छिंदवाड़ा . सोमवार को जिला खाद्य विभाग ने सौंसर, पांढुर्ना तथा छिंदवाड़ा की मिष्ठान दुकानों पर दबिश दी तथा कुछ सेम्पल जब्त किए है। खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी पुरुषोत्तम भांडुरिया ने पांढुर्ना में सात दुकानों की जांच की, जिसमें से पुरोहित बीकानेर से सादा पेड़ा, सोहन स्लाइस तथा योगेश उपहार घर से राजवाड़ा पेड़ा का सेम्पल जब्त किया है। वहीं खाद्य अधिकारी मीना कुंभरे तथा महेंद्र परते ने सौंसर व जुन्नारदेव में भी मिष्ठान दुकानों का निरीक्षण कर सेम्पल जब्त किए।

पुराने होर्डिंग्स हटाने के आदेश

छिंदवाड़ा . नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले ने सोमवार को निगम के कई कार्यों की समीक्षा बैठक ली। इसमें विज्ञापन की नई नीति अनुसार पुराने होर्डिंग्स को हटाने के निर्देश जारी किए गए। उल्लेखनीय है कि निगम ने इस वित्तीय वर्ष में विज्ञापनों से कमाई का का लक्ष्य २० लाख रुपए रखा था, लेकिन २८ मार्च २०१७ को असाधारण राजपत्र के माध्यम से प्रदेश सरकार ने विज्ञापनों के लिए नई नीति जारी कर दी। इसके बाद ९० दिनों के अंदर शहर के चुने हुए स्थानों पर साइज तय करके कलेक्टर की गाइड लाइन के अनुसार दर तय करना, उनके टेंडर करना, टेंडर में पंजीकृत एजेंसी का ही होना के साथ ऑनलाइन पंजीयन होना था।
अब पूर्व शहर में जितने भी होर्डिंग लगे हैं उन्हें एक सप्ताह के अंदर हटाने के आदेश दे दिए गए हंै। होर्डिंग प्रभारी द्वारा अब सर्वे टीम के साथ निगम में दर्ज होर्डिंग व्यवसायियों को अपने-अपने होर्डिंग काटने की सूचना दी जा रही है। बताया गया है कि समय सीमा के अंदर होर्डिंग नहीं हटाए जाने पर निगम द्वारा होर्डिंग्स को काटा जाएगा। और उसका खर्च होर्डिंग संचालकों से ही वसूला जाएगा। उल्लेखनीय है कि सुबह नौ से ११ बजे तक चली इस बैठक में स्वच्छता अभियान, सिटी ट्रांसपोर्ट, सीएम हेल्पलाइन, सूचना के अधिकार, लोकसेवा गारंटी, राजस्व मामले, पेयजल व्यवस्था, एनयूएलएम के लक्ष्यों से सम्बंधित चर्चा हुई।

Home / Chhindwara / घरेलू गैस सिलेण्डर, भट्टी जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो