क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रही गोवंश तस्करी

क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रही गोवंश तस्करी
क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रही गोवंश तस्करी

SACHIN NARNAWRE | Updated: 12 Oct 2019, 05:03:30 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गोवंश पकड़ा है वहीं गो तस्करों को भी गिरफ्तार किया।

उमरेठ. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गोवंश पकड़ा है वहीं गो तस्करों को भी गिरफ्तार किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उमरेठ थाना के अंतर्गत ग्राम मुजावर में 8 नग गोवंश को पैदल कत्लखाने ले जा रहे रविन्द्रराव पिता अभक ठाकरे 23 वर्ष, दूसरा आरोपी रवि पिता देवले फलके 22 वर्ष, तीसरा लालजी पिता वालू गोली 70 वर्ष को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यहां पुलिस ने वाहन की व्यवस्था कर गोवंश को पुलिस थाना उमरेठ लाया। वहीं प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपियों को जेल भेज दिया। जब्त किए गए मवेशियों को संरक्षण के लिए गोशाला में पहुंचा दिया गया है।
उमरेठ थाना क्षेत्र में गोतस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। यहां बड़े पैमाने पर गोवंश तस्करी हो रही है वहीं प्रशासन की चुप्पी समझ से परे है। कुछ मामलों में पुलिस को सफलता जरूर मिली है । वहीं इस मामले मे क्षेत्र वासियों का कहना है कि थाना उमरेठ क्षेत्र के मोरडोंगरी में मवेशी बाजार में पशु तस्कर अति सक्रिय है। मवेशी तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। बेजुबान मवेशियों की खरीद फरोख्त अवैध रूप से जारी है। मवेशी बाजार के आड़ में गोवंश की खरीदी कुछ बाहरी लोगों द्वारा किया जा रहा है। मोठार, मुजावर, शिलादेही, कचराम, जमुनिया, सहित उमरेठ से जंगल के रास्ते गोवंश ले जाया जाता है जहां से वाहन द्वारा उन्हें राज्य की सीमा से बाहर भेजा जाता है ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned