scriptक्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रही गोवंश तस्करी | Dynasty smuggling is happening on a large scale in the area | Patrika News
छिंदवाड़ा

क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रही गोवंश तस्करी

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गोवंश पकड़ा है वहीं गो तस्करों को भी गिरफ्तार किया।

छिंदवाड़ाOct 12, 2019 / 05:03 pm

SACHIN NARNAWRE

क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रही गोवंश तस्करी

क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रही गोवंश तस्करी

उमरेठ. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गोवंश पकड़ा है वहीं गो तस्करों को भी गिरफ्तार किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उमरेठ थाना के अंतर्गत ग्राम मुजावर में 8 नग गोवंश को पैदल कत्लखाने ले जा रहे रविन्द्रराव पिता अभक ठाकरे 23 वर्ष, दूसरा आरोपी रवि पिता देवले फलके 22 वर्ष, तीसरा लालजी पिता वालू गोली 70 वर्ष को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यहां पुलिस ने वाहन की व्यवस्था कर गोवंश को पुलिस थाना उमरेठ लाया। वहीं प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपियों को जेल भेज दिया। जब्त किए गए मवेशियों को संरक्षण के लिए गोशाला में पहुंचा दिया गया है।
उमरेठ थाना क्षेत्र में गोतस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। यहां बड़े पैमाने पर गोवंश तस्करी हो रही है वहीं प्रशासन की चुप्पी समझ से परे है। कुछ मामलों में पुलिस को सफलता जरूर मिली है । वहीं इस मामले मे क्षेत्र वासियों का कहना है कि थाना उमरेठ क्षेत्र के मोरडोंगरी में मवेशी बाजार में पशु तस्कर अति सक्रिय है। मवेशी तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। बेजुबान मवेशियों की खरीद फरोख्त अवैध रूप से जारी है। मवेशी बाजार के आड़ में गोवंश की खरीदी कुछ बाहरी लोगों द्वारा किया जा रहा है। मोठार, मुजावर, शिलादेही, कचराम, जमुनिया, सहित उमरेठ से जंगल के रास्ते गोवंश ले जाया जाता है जहां से वाहन द्वारा उन्हें राज्य की सीमा से बाहर भेजा जाता है ।

Home / Chhindwara / क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रही गोवंश तस्करी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो