scripteducation: अंतिम अवसर में भी परीक्षा से गायब रहे 6 शिक्षक, जानें वजह | education: 6 teachers missing from exam even in last chance | Patrika News
छिंदवाड़ा

education: अंतिम अवसर में भी परीक्षा से गायब रहे 6 शिक्षक, जानें वजह

सफलता प्राप्त करने विभाग करता रहा सहयोग

छिंदवाड़ाOct 15, 2019 / 12:33 pm

Dinesh Sahu

education: अंतिम अवसर में भी परीक्षा से गायब रहे 6 शिक्षक, जानें वजह

education: अंतिम अवसर में भी परीक्षा से गायब रहे 6 शिक्षक, जानें वजह

छिंदवाड़ा/ शून्य से 30 प्रतिशत वार्षिक परीक्षा परिणाम देने वाले शिक्षकों के लिए दूसरी बार आयोजित दक्षता परीक्षण कार्यक्रम के अंतिम अवसर में फिर लापरवाही देखने को मिली है। सोमवार सुबह 9 बजे से शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय छिंदवाड़ा में आयोजित परीक्षा में जिले के 28 में से 22 शिक्षकों ने परीक्षा दी, जबकि छह अनुपस्थित दर्ज किए गए। वहीं दक्षता साबित करने परीक्षा दे रहे शिक्षकों को सफलता मिले इसके विभागीय विभागीय अधिकारी भरपूर प्रयास करते रहे।
हालांकि शासन ने 30 प्रतिशत से कम रिजल्ट देने वाले शिक्षकों को किताब में देखकर सवालों के जवाब दिए जाने की सुविधा दी, जिसके बावजूद उन्हें दूसरों से मदद लेनी पड़ रही थी। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं तथा बारहवीं की वार्षिक परीक्षा में शून्य से 30 प्रतिशत रिजल्ट देने वाले स्कूलों शिक्षकों के दक्षता परीक्षण के लिए 12 जून 2019 को परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें भी सफलता प्राप्त नहीं करने वाले जिले के 28 शिक्षकों के लिए दोबारा कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
उल्लेखनीय है कि ऐसे ही शिक्षक वार्षिक परीक्षा में बच्चों के नकल करते पकड़े जाने पर प्रकरण बनाकर फेल कर देते है, लेकिन शासन शिक्षकों को अवसर प्रदान करता है। इधर प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी आइएम भीमनवार ने बताया कि अनुपस्थित शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई शासन स्तर से की जाएगी, जिसके लिए जैसे निर्देश आएंगे वैसा किया जाएगा। साथ ही परीक्षा में शिक्षकों को मदद लेने विभाग से ही निर्देश दिए गए थे।

Home / Chhindwara / education: अंतिम अवसर में भी परीक्षा से गायब रहे 6 शिक्षक, जानें वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो