scriptशिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पहली प्राथमिकता : बंटी साहू | Patrika News
छिंदवाड़ा

शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पहली प्राथमिकता : बंटी साहू

नवनिर्वाचित सांसद ने कहा, छिंदवाड़ा और पांढुर्ना को बनाएंगे मॉडल जिला

छिंदवाड़ाJun 07, 2024 / 06:42 pm

mantosh singh

नवनिर्वाचित सांसद ने कहा, छिंदवाड़ा और पांढुर्ना को बनाएंगे मॉडल जिला

नवनिर्वाचित सांसद ने कहा, छिंदवाड़ा और पांढुर्ना को बनाएंगे मॉडल जिला

छिंदवाड़ा के नवनिर्वाचित सांसद विवेक बंटी साहू ने कहा कि संसदीय क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पहली प्राथमिकता है। इसके अलावा विकास के अन्य मुद्दों को राज्य और केंद्र सरकार के ध्यान में लाना उनकी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने छिंदवाड़ा से सागर रेलवे लाइन के निर्माण के लिए भी प्रयास करने की बात कही। भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सांसद ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा सातों सीट हार गई थी। इसका कारण कांग्रेस की ओर से सरकार बनाने का भ्रम फैलाया गया था। इस बार लोकसभा चुनाव में जनता ऐसे भ्रम को समझ गई। उन्होंने मोदी सरकार के विकास और उपलब्धियों को प्राथमिकता दी। छिंदवाड़ा की जनता का संदेश पूरे देश में गया है। उन्होंने ये स्वीकार किया कि कांग्रेस से भाजपा में आए नेताओं-कार्यकर्ताओं का भी उनकी जीत में अहम योगदान है। उन्हें कद के हिसाब से जिम्मेदारी दी जाएगी।
कमलनाथ दें इस्तीफा, बेटे को जिता नहीं पाए
सांसद साहू ने कमलनाथ पर लोकसभा चुनाव में उनके साथ डर्टी पॉलीटिक्स करने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि वे पहले भी प्रहलाद पटेल और स्व. प्रतुलचंद द्विवेदी के साथ ऐसा कर चुके है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में कमलनाथ अपने बेटे को जितवा नहीं पाए, उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। विधायक के रूप में कमलनाथ की भूमिका पर कहा कि वे अब आ गए हैं। विकास की जिम्मेदारी उनकी होगी।
पार्टी विरोधी कार्य पर सख्त हो कार्रवाई
भाजपा के एक वर्ग के लोकसभा चुनाव में सहयोग न करने और खिलाफ में कार्य करने पर बंटी साहू ने कहा कि उनके पास ऐसे लोगों के सबूत हैं, उसे वे जिलाध्यक्ष शेषराव यादव को दे रहे हैं। वे पार्टी नेतृत्व से ऐसे लोगों पर कार्रवाई कराएंगे।
23 लाख लोगों की आवाज बनकर संसद में जाएंगे
बंटी साहू ने कहा कि वे छिंदवाड़ा-पांढुर्ना को मॉडल जिला बनवाएंगे। उन्होंने एक प्रश्न पर मेडिकल कॉलेज के कामकाज की समीक्षा कर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने की बात कही। उन्होंने कहा कि वे छिंदवाड़ा के 23 लाख लोगों की आवाज बनकर संसद में जाएंगे। इसके साथ ही हर माह पत्रकार, उद्योगपति, व्यवसायी, सरपंच समेत अन्य वर्ग के साथ बातचीत कर विकास का रोडमैप तैयार करेंगे।
सांसद के शब्दों से झलका अपमान का दर्द
सांसद बंटी साहू ने चुनाव प्रचार के दौरान उनके और परिवार पर लगाए गए लांछन का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें दो कौड़ी का आदमी, भू-माफिया और गुेंडा तक कहा गया। उनकी बहन को अपमानित किया गया। वे इसे चुपचाप सहते गए, जबकि पूरा जिला उनकी व्यावसायिक पृष्ठभूमि से परिचित है। अब जनता ने कांग्रेस को इसका जवाब दे दिया है।

Hindi News/ Chhindwara / शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पहली प्राथमिकता : बंटी साहू

ट्रेंडिंग वीडियो