scriptकर्मकार मंडल के हितग्राही हो रहे परेशान | Embarrassing for the workmen's board | Patrika News
छिंदवाड़ा

कर्मकार मंडल के हितग्राही हो रहे परेशान

एक साल बाद भी नहीं मिली राशि

छिंदवाड़ाMay 07, 2019 / 04:52 pm

sunil lakhera

Embarrassing for the workmen's board

कर्मकार मंडल के हितग्राही हो रहे परेशान

अमरवाड़ा . कर्मकार मंडल के हितग्राहियों को अपने परिवार में बेटियों की शादी के लिए शासन की ओर से 25 हजार की राशि दी जाती थी लेकिन शादी के एक साल बीत जाने के बाद भी अभी तक कर्मकार मंडल की राशि खाते में नहीं आई है। इसके लिए हितग्राही बार-बार जनपद पंचायत के चक्कर लगा रहे हैं
प्राप्त जानकारी के अनुसार एक वर्ष पूर्व कर्मकार मंडल के हितग्राहियों ने लोक सेवा से सहायता राशि के लिए फार्म भरा था और और जनपद पंचायत में संबंधित अधिकारियों को दिया था । अधिकारियों ने फार्म लिया और शादी के पहले या शादी के बाद एक हफ्ते के अंदर पैसे डालने की बात कही थी लेकिन शादी के एक साल से अधिक बीत जाने के बाद भी कर्मकार मंडल की राशि हितग्राहियों के खाते में नहीं पहुंच रही है जब जनपद पंचायत में जाकर संबंधित अधिकारियों से पूछा जाता है तो उनका कहना है कि फंड नहीं आया जब आएगा तब दे। प्रशासन इस ओर ध्यान दे ताकि गामीण हितकारी परेशान न हो।
संबंधित अधिकारी नहीं दे रहे जवाब : हितग्राहियों ने बताया कि बार बार जनपद कार्यालय जाकर संबंधित अधिकारियों से क्या पूछा जाता है तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाते हैं । कहते है ऊपर से ही फंड नहीं आ रहा।
राशि खाते में आएगी या नहीं संशय हितग्राहियों के खाते में कर्मकार मंडल की शादी के लिए राशि आएगी या नहीं इस बात को लेकर संशय बरकरार है क्या सत्ता परिवर्तन के कारण राशि रुक
गई हितग्राही एक आस लगाए बैठे हैं की राशि मिलेगी और जब खाता चेक करते हैं तो मायूस होकर वापस आ जाते हैं की राशि अभी तक नहीं आई शादी के एक साल से अधिक समय बीत चुका है संबंधित अधिकारी के साथ अपना ध्यान आकर्षित कर जल्द से जल्द राशि खाते में डलवाने की व्यवस्था बनाए।

Home / Chhindwara / कर्मकार मंडल के हितग्राही हो रहे परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो