scriptEncouragement : विजेताओं को पुरस्कार वितरण के साथ हिंदी माह का समापन | Encouragement : Hindi month concludes with award distribution | Patrika News
छिंदवाड़ा

Encouragement : विजेताओं को पुरस्कार वितरण के साथ हिंदी माह का समापन

सेंट्रल बैंक में विविध प्रतियोगिताएं आयोजित

छिंदवाड़ाSep 18, 2019 / 11:26 pm

Rajendra Sharma

Encouragement : Hindi month concludes with award distribution

Encouragement : Hindi month concludes with award distribution

छिंदवाड़ा/ सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने इस वर्ष भी हिंदी माह का आयोजन किया। 14 अगस्त से 14 सितम्बर तक हिंदी पर आधारित विविध प्रतियोगिताओं, परिचर्चाओं का आयोजन किया गया। गत दिवस क्षेत्रीय कार्यालय परिसर में एक समारोह आयोजित कर विजेताओं को सम्मानित किया गया। क्षेत्रीय प्रबंधक मेहेर कुमार पाणीग्राही ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि यह संकल्प लें कि हम सभी अपना अधिकाधिक कार्य पूरे उत्साह से करेंगे और सार्थक तथा सतत प्रयासों से अपना लक्ष्य अवश्य प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि बैंकिंग सेवा उद्योग में सलंग्न होने के कारण राष्ट्रभाषा हिंदी का उपयोग हमारी व्यावसायिकता को बढ़ाने में भी निश्चित रूप से सहायक सिद्ध होगा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के संदेश का वाचन श्रद्धा शर्मा ने किया। बैंक के प्रबंध निदेशक पल्लव महापत्र का संदेश का वाचन प्रबंधक राजभाषा अनिता धुर्वे ने पढ़ा। हिंदी माह के दौरान के सेंट्रल बैंक क्षेत्रीय कार्यालय में विविध प्रतियोगिताएं हुईं। अखिल भारतीय गीत गायन प्रतियोगिता, यूनीकोड में हिंदी टाइपिंग, अधीनस्थ वर्ग के लिए सुलेख प्रतियोगिता, स्केल 4 और 5 के लिए नोटिंग एवं हिंदी अताक्षरी प्रतियोगिता आयोजित की गई।
ये रहे विजेता

हिंदी यूनीकोड में वर्षा जोशी, द्वितीय श्रद्धा शर्मा और सांत्वना पुरस्कार भावना गोंडाने को मिला। अधीनस्य वर्ग के लिए सुलेख प्रतियोगिता में जितेन्द्र, सुरेश और अनिल ने पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। सांत्वना सुनील को मिला। हिंदी अंताक्षरी प्रतियोगिता में श्रद्धा-यशवंत ने प्रथम तथा संदीप- हेमंत ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया। क्षेत्रीय प्रबंधक के हाथों पुरस्कार वितरित किए गए। आभार अग्रणी जिला प्रबंधक एनके रावल ने व्यक्त किया।

Home / Chhindwara / Encouragement : विजेताओं को पुरस्कार वितरण के साथ हिंदी माह का समापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो