scriptसौंसर नगर और हाईवे से हटाए अतिक्रमण, पढ़ें पूरी खबर | Encroachments removed from Saunsar Nagar and Highway, read full news | Patrika News
छिंदवाड़ा

सौंसर नगर और हाईवे से हटाए अतिक्रमण, पढ़ें पूरी खबर

नगर पालिका, राजस्व एवं पुलिस अमले ने लगातार तीसरे दिन मंगलवार को अतिक्रमण हटाए। मंगलवार सुबह बस स्टैंड परिसर से नागपुर छिंदवाड़ा मार्ग की ओर के सभी अवैध कब्जे ध्वस्त कर दिए।

छिंदवाड़ाMar 12, 2024 / 07:47 pm

Sanjay Kumar Dandale

encroachment.jpg

Encroachment

छिंदवाड़ा/सौंसर. नगर पालिका, राजस्व एवं पुलिस अमले ने लगातार तीसरे दिन मंगलवार को अतिक्रमण हटाए। मंगलवार सुबह बस स्टैंड परिसर से नागपुर छिंदवाड़ा मार्ग की ओर के सभी अवैध कब्जे ध्वस्त कर दिए। साथ ही नागपुर-छिंदवाड़ा मार्ग के दोनों ओर अतिक्रमण किए बैठे व्यवसायियों को तत्काल हटने के लिए कहा गया। नागपुर-छिंदवाड़ा मार्ग के दोनों ओर एनएच की टीम अतिक्रमणों को चिन्हित किया। दुकानदारों से शेड व अवैध कब्जे हटाने की चेतावनी दी।

नगर में नगर पालिका व पुलिस प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया है। रविवार रात से शुरू की गई कार्रवाई सोमवार सुबह से लेकर दोपहर और शाम तक जारी रही। दो माह पहले फु टपाथ पर दुकान लगाने वालों को नोटिस भेजे थे। फु टपाथ से अवैध कब्जे हटाए जा रहे हैं। वहीं कई दुकानदारों ने खुद ही ठेले, गुमठी आदि हटा लिए। अतिक्रमण हटाने के लिए जेसीबी, बुलडोजर, ट्रैक्टर का उपयोग किया जा रहा है।

 

यहां से हटाए अवैध कब्जे
सोमवार को उत्कृष्ट विद्यालय के पीछे वाघ्यानाला के बाजू से अन्ना भाऊ साठे मंगल कार्यालय होते हुए रेवनाथ चौरे पार्क की सडक़ों की दोनों ओर से अतिक्रमण हटाए गए। पुलिस थाने के सामने आबकारी कार्यालय के सामने, उत्कृष्ट विद्यालय के प्रवेश द्वार के आसपास से, बस स्टैंड के बाजू में गुरुदेव सेवा आश्रम के सामने से अतिक्रमणों को हटा दिया गया। न्यायालय के बाजू में लगी छोटी दुकानों , छिंदवाड़ा-नागपुर मार्ग के ओवरब्रिज के नीचे कई साल पुराने अतिक्रमण को भी हटाया गया।
रोजी-रोटी उजाडऩे का लगाया आरोप
अतिक्रमण हटाने से ठेले, गुमठी व फुटपाथ पर सामान बेचने वालों ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि नपा ने रोजी रोटी पर जेसीबी चलाई है। अतिक्रमण के नाम पर हमारे व्यवसाय को उजाड़ दिया है।

ये रहे मौजूद
अतिक्रमण हटाने के दौरान एसडीएम अंकिता त्रिपाठी , एसडीओपी डीवीएस नागर, तहसीलदार भावना मलगाम, सीएमओ मौसम पालेवार, थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह बघेल, नपा राजस्व निरीक्षक रमण बागडे, पटवारी आशुतोष ठाकरे मौजूद थे। सीएमओ मौसम पालीवार का कहना है कि अतिक्रमणकारियों को पहले नोटिस भेजे गए थे। सभी जगहों से अतिक्रमण को हटाए जाएंगे। इससे यातायात व्यवस्था भी सुगम होगी।

Home / Chhindwara / सौंसर नगर और हाईवे से हटाए अतिक्रमण, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो