scriptमॉडल रोड में इंजीनियर को ट्रांसफर की धमकी | Engineer in Model Road threatens to transfer | Patrika News
छिंदवाड़ा

मॉडल रोड में इंजीनियर को ट्रांसफर की धमकी

कुकड़ा जगत के समीप नाली निर्माण पर विवाद : कार्यपालन यंत्री के हस्तक्षेप से सुलझा मामला

छिंदवाड़ाFeb 08, 2019 / 08:42 pm

chandrashekhar sakarwar

patrika

मॉडल रोड में इंजीनियर को ट्रांसफर की धमकी

कुकड़ा जगत के समीप नाली निर्माण पर विवाद : कार्यपालन यंत्री के हस्तक्षेप से सुलझा मामला

छिंदवाड़ा. खजरी चौक से लेकर लालबाग पेट्रोलपम्प तक बन रही मॉडल रोड एक तो आठ महीने से बन नहीं पा रही है, उस पर जमीन और विद्युत लाइन शिफ्टिंग को लेकर आए दिन विवाद हो रहे हैं। बुधवार को कुकड़ा जगत तिराहे डॉक्टर क्लीनिक के पास नाली की जगह को लेकर कुछ लोग नगर निगम इंजीनियर से फिर भिड़ गए, ठेकेदार के मजदूर तुरंत भाग गए। इंजीनियर ने आयुक्त इच्छित गढ़पाले को फोन लगाया, लेकिन बात नहीं हो पाई। सहायक आयुक्त आरएस बाथम के कहीं व्यस्त होने पर रिस्पांस नहीं मिला। आखिर में कार्यपालन यंत्री एनएस बघेल को फोन लगा तो वे आए। रोड और नाली की नपाई कराई, तब जाकर मामले का पटापेक्ष हो पाया।
यह घटना दोपहर 2.50 बजे की है। जब नगर निगम के इंजीनियर राजवीर समेत कर्मचारी तथा निर्माण एजेंसी के मजदूर नाली निर्माण के लिए इस इलाके में नपाई कर जेसीबी मशीन से खुदाई कराने की तैयारी में थे। कुल 16 मीटर चौड़ी सडक़ में दो मीटर नाली का प्रावधान है। सडक़ के किनारे पहले पेवर ब्लॉक लगने हैं और फिर नाली बनाई जा रही है। स्थानीय लोग नाली की जगह को लेकर विवाद करने लगे। कुछ दबंगों ने इंजीनियर का तबादला कराने की धमकी दे दी। इससे हड़बड़ाए इंजीनियर ने निगम के अधिकारियों से मदद मांगी। कार्यपालन यंत्री बघेल के आने पर नाली की नपाई कराई गई, तब जाकर विवाद सुलझा।
हर दिन उड़ रही धूल बना रही बीमार

इस सडक़ के निर्माण में ठेका एजेंसी की लापरवाही भी सामने आ रही है। बैल बाजार चौक से लेकर पीजी कॉलेज होते हुए कुकड़ा जगत तक हर दिन गिट्टी से धूल उड़ रही है जबकि एजेंसी को पानी का छिडक़ाव कराना चाहिए। इसके अभाव में धूल से रहवासियों के साथ राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया है। ये धूल अस्थमा समेत सांसों की तकलीफ का बीमार बना रही है। इस अव्यवस्था को ठीक करने नगर निगम का कोई अधिकारी सामने नहीं आ पा रहा है। यह भी विडम्बना है कि प्रदेश में सत्ता बदलने के बाद भी अफसरों के रवैए में कोई सुधार नहीं आया है। नए सत्ता प्रतिष्ठान के चंद नेताओं की कृपा का खामियाजा शहर को भुगतना पड़ रहा है।

Home / Chhindwara / मॉडल रोड में इंजीनियर को ट्रांसफर की धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो