उत्कृष्ट विद्यालय प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित, पढ़ें पूरी खबर

उत्कृष्ट विद्यालय प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित, पढ़ें पूरी खबर

Dinesh Sahu | Updated: 14 Jul 2019, 11:44:56 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

मेरिट सूची के आधार पर दिया जाएगा प्रवेश

 

छिंदवाड़ा. मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा परिषद ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के कक्षा ग्यारहवीं में प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए है। इसके तहत 13 जुलाई 2019 तक संकाय और माध्यमवार की मेरिट सूची के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। प्राचार्य आइएम भीमनवार ने बताया कि निर्धारित प्राप्तांक वाले विद्यार्थी शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय छिंदवाड़ा से आवेदन पत्र प्राप्त कर तय समय अवधि तक जमा कर सकते है। निर्धारित समय अवधि बीतने के बाद आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

 

प्राचार्य भीमनवार ने बताया कि गणित संकाय के अंग्रेजी माध्यम के दस रिक्त स्थानों के लिए 129.8 से 99.6 तथा हिन्दी माध्यम के लिए 65 रिक्त स्थानों के लिए 129.8 से 84.6 तक प्राप्तांक, जीव विज्ञान संकाय के अंग्रेजी माध्यम के दस रिक्त स्थानों के लिए 128.2 से 91.6 तथा हिन्दी माध्यम के बीस रिक्त स्थानों के लिए 128.2 से 84 तक प्राप्तांक, वाणिज्य संकाय में अंग्रेजी माध्यम के 32 स्थानों के लिए 93.7 से 72.7 तथा हिन्दी माध्यम के बीस स्थानों के लिए 93.7 से 63.3 प्राप्तांक, कला संकाय में अंग्रेजी माध्यम की 51 सीट के लिए 100.2 से 69.9 तथा हिन्दी माध्यम की 41 सीट के लिए 100.2 से 63.2 तक प्राप्तांक वाले विद्यार्थी आवेदन कर सकते है।

 

15 जुलाई को दी जाएगी द्वितीय सूची की जानकारी -


प्रत्येक संकाय में प्रवेश मेरिट सूची में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के क्रमानुसार दिया जाएगा। निर्धारित प्राप्तांक वाले विद्यार्थियों के प्रवेश नहीं लेने पर रिक्त स्थानों की सूचना 15 जुलाई को दी जाएगी तथा विद्यार्थियों को आवेदन के साथ मूल टीसी, दो फोटाकॉपी, कक्षा दसवीं की अंकसूची की कॉपी समेत अन्य दस्तावेजों को उपलब्ध कराना होगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned