scriptसकारात्मक सोच से विपरीत परिस्थितियों का करें सामना | Facing the opposite conditions with positive thinking | Patrika News
छिंदवाड़ा

सकारात्मक सोच से विपरीत परिस्थितियों का करें सामना

बच्चों को मार्गदर्शन दिया

छिंदवाड़ाMay 05, 2019 / 05:08 pm

sunil lakhera

Facing the opposite conditions with positive thinking

सकारात्मक सोच से विपरीत परिस्थितियों का करें सामना

सौंसर. नगर के गल्र्स कॉलेज में एक मई से चल रहे कॅरियर मार्गदर्शन शिविर में शनिवार को विधिक साक्षरता जागरुकता शिविर से जुड़े पदाधिकारियों ने पहुंचकर बच्चों को मार्गदर्शन दिया।
आयोजन में स्व. माधोराव रंगारे वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष राहुल रंगारे ने सोसायटी के द्वारा सामाजिक एवं छात्र-छात्राओं के लिए किए जा रहे कार्य के साथ-साथ गल्र्स कॉलेज में संचालित मार्गदर्शन शिविर के आयोजन की जानकारी दी।
अपर जिला न्यायाधीश शालिनी शर्मा सिंह ने विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य को कैसे प्राप्त करें। साथ ही विपरीत परिस्थिति में कैसे अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए उसका सामना करें। जीवन मे आगे बढ़े, इस विषय पर अपने विचार रखते हुए कहा कि हमे समय का निर्धारण करना चाहिए। साथ ही सकारात्मक सोच और आत्मविश्वास के साथ में आगे बढऩा चाहिए। व्यवहार न्यायाधीश वर्ग एक आशीष दवंड़े ने कहा कि किसी भी सफलता प्राप्त करने के लिए हमने हमारा लक्ष्य बड़ा रखना चाहिए। आप जो काम कर रहे हो वह काम कई और लोग भी बड़े शहरों में बैठकर कर रहे हैं। मुकाबला आपका उनसे है, इसलिए भी आपको अपना लक्ष्य बड़ा रख कर पढ़ाई करना चाहिए। अतिरिक्त व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-1 जयदीप सोनबर्से, मजिस्ट्रेट राकेश कुमार मरावी ने कहा कि हमें सबसे पहले अपने आप को पहचानना चाहिए कि हम क्या हैं और उसके बाद में अपनी दिशा और लक्ष्य का निर्धारण करना चाहिए और स्वयं की इच्छा से जो हमें अच्छा लगे वही कार्य करना चाहिए, क्योंकि सफलता आसानी से नहीं मिलती है। सफलता के लिए लक्ष्य, मेहनत और कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता हैं तब जाकर सफलता मिलती है। उपस्थित न्यायाधीशों ने विधिक सेवा पर बच्चों को मार्गदर्शन दिया। कॅरियर मार्गदर्शन शिविर में शरद तायवाड़े, मुकेश बागड़े, देव रंगारे, अक्षय बंसोड़, आनद शेंडे, ज्योति देशभ्रतार आदि शामिल रहे।

Home / Chhindwara / सकारात्मक सोच से विपरीत परिस्थितियों का करें सामना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो