script‘असफलता मिली, निराश हुआ, लेकिन हारा नहीं’ | 'Failure got, disappointed, but not lost' | Patrika News
छिंदवाड़ा

‘असफलता मिली, निराश हुआ, लेकिन हारा नहीं’

फिल्म ‘रिपोर्टर रॉबिनहुड’ में मुख्य किरदार में नजर आएंगे शहर के समर्थ

छिंदवाड़ाFeb 19, 2019 / 04:45 pm

sunil lakhera

'Failure got, disappointed, but not lost'

‘असफलता मिली, निराश हुआ, लेकिन हारा नहीं’

छिंदवाड़ा. फिल्म हो या टीवी इंडस्ट्री दोनों जगह संघर्ष बहुत है। सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। चार वर्ष पहले मैंने मुम्बई की ओर रुख किया था। इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए बहुत संघर्ष किया। असफलता मिली तो निराश भी हुआ, लेकिन हारा नहीं। असफलताओं से सीखता गया और कदम आगे बढ़ाते गया। आज परिणाम सबके सामने है। यह कहना है फिल्म ‘गोल्ड’ में एक्टिंग से अलग पहचान बना चुके छिंदवाड़ा के कोलाढाना निवासी अभिनेता समर्थ रॉबिन्सन का। समर्थ १५ मार्च को रिलीज हो रही हिंदी फिल्म ‘रिपोर्टर रॉबिनहुड’ में भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।
सोमवार को छिंदवाड़ा आगमन पर समर्थ ने अपने अब तक के अनुभव शेयर किए। कहा कि एक छोटे से शहर से निकलकर मुम्बई में पहचान बनाना आसान नहीं है। उन्होंने बताया कि वर्ष २००९ में छिंदवाड़ा में मॉडलिंग पर शो आयोजित किया गया था। इसमें उन्हें सफलता मिली और वे मिस्टर छिंदवाड़ा बने। समर्थ के पिता ए रॉबिन्सन एवं माता के रॉबिन्सन शिक्षिका हैं।
उन्होंने बताया कि परिवार में एक्टिंग का शौक किसी को नहीं है। मैंने पैरेंट्स को एक्टिंग में कॅरियर बनाने की बात कही तो उन्होंने ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद मुम्बई जाने की इजाजत दी।
वर्ष २०१५ में मिला टीवी सीरियल में पहला ब्रेक
२५ वर्षीय समर्थ ने बताया कि वर्ष २०१४ में मैंने मुंबई की तरफ रुख किया। वहां अभिनेता अनुपम खेर की ड्रामा एकेडमी में दाखिला ले लिया। इसके बाद अनुपम खेर के साथ ही स्टेज शो करता रहा। इस दौरान मॉडलिंग भी जारी रही। समर्थ ने बताया कि काम तो मिल रहा था, लेकिन उससे मुझे संतुष्टि नहीं थी। वर्ष २०१५ में मुझे एम टीवी में गुमराह धारावाहिक करने का अवसर मिला। यह मेरा पहला ब्रेक था। इसके बाद मुझे वर्ष २०१६ में स्टार प्लस पर प्रसारित धारावाहिक ये मोहब्बतें करने का मौका मिला। यही से मेरा कॅरियर आगे बढऩे लगा। समर्थ ने बताया कि वह हॉकी में इंटर यूनिवर्सिटी नेशनल प्लेयर भी रह चुके हैं। इस खेल से ही मुझे वर्ष २०१७ में‘गोल्ड’ मूवी में काम करने का अवसर मिला। इसी दौरान समर्थ को ‘रिपोर्टर रॉबिनहुड’ में काम करने का ऑफर मिला। समर्थ कहते हैं इस फिल्म के लिए डायरेक्टर को नए चेहरे की तलाश थी। इसके लिए काफी लोगों ने ऑडिशन दिया था।
नोटबंदी पर आधारित है फिल्म -समर्थ ने बताया कि ‘रिपोर्टर रॉबिनहुड’ फिल्म नोटबंदी पर आधारित है। इसमें मैंने रिपोर्टर की भूमिका निभाई है। फिल्म का ट्रेलर भोपाल में 24 फरवरी को रिलीज किया जा रहा है। फिल्म के डायरेक्टर महेंद्र लोधी और प्रोड्यूसर धर्मवीर लोधी हैं। फिल्म में समर्थ के साथ संजू लोधी, कल्पना, मोहन जोशी, के सिंग, उमेश वाजपेयी, दीपा द्रित जैसे बड़े अभिनेताओं ने काम किया है। फिल्म की शूटिंग दिल्ली, मुम्बई, आगरा, मनाली में हुई है।

Home / Chhindwara / ‘असफलता मिली, निराश हुआ, लेकिन हारा नहीं’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो