scriptशराब न पीने की शर्त पर से सुलझा मामला | Family Counseling Center | Patrika News
छिंदवाड़ा

शराब न पीने की शर्त पर से सुलझा मामला

जानकारी अनुसार एक मामले में पति अत्याधिक शराब का सेवन करता था और पत्नी के साथ नषे में आये दिन झगड़ा कर उसे पीटता था।

छिंदवाड़ाJun 16, 2019 / 05:04 pm

Sanjay Kumar Dandale

Family Counseling Center

Family Counseling Center

जुन्नारदेव. स्थानीय पुलिस परिवार परामर्श केंद्र जुन्नारदेव में शनिवार को 20 मामले सुनवाई के लिए प्रस्तुत किए गए। जिसमें से सात मामलों में काउन्सलरों को समझौता कराने में सफलता प्राप्त हुई।
मिली जानकारी अनुसार एक मामले में पति अत्याधिक शराब का सेवन करता था और पत्नी के साथ नषे में आये दिन झगड़ा कर उसे पीटता था। पतनी पति की रोज-रोज की शराब की आदतों के चलते मायके में रहने लगी थी। मामला परिवार परामर्श केन्द्र में आने पर काउन्सलरों द्वारा पति को समझाया गया कि नशा नाश की जड़ होती है और बसी बसायी गृहस्थी को उजाड़ देती है। तब पति ने नशा न करने एवं कभी भी झगड़ा न करने की बात पर समझौता हुआ और पत्नी पति के साथ जाने को तैयार हो गई।
एक अन्य मामले में पति-पतनी द्वारा परिवार से अलग जीवन यापन करने की बात पर आपसी सहमति बनी वहीं अन्य पांच मामलों में भी काउन्सलरों ने सफलता पूर्वक समझौता कराया गया। चार प्रकरणों में समझौता न बनने पर उन्हें न्यायालय की शरण में जाने की बात कहीं । उक्त कार्यवाहीं में वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप शर्मा, काउन्सलर प्रीति श्रीवास्तव, अभिलाषा वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय से संजू साहू सहित समस्त फरियादीगण उपस्थित थे। अन्य प्रकरणों में आगामी तारीख दी गई।

Home / Chhindwara / शराब न पीने की शर्त पर से सुलझा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो