scriptसुविधा: अब किसी भी एटीपी मशीन से पटाओ बिजली बिल | Feature: Now get electricity bill from any ATP machine | Patrika News
छिंदवाड़ा

सुविधा: अब किसी भी एटीपी मशीन से पटाओ बिजली बिल

विद्युत वितरण कम्पनी की नई सुविधा शुरू,उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ
 

छिंदवाड़ाOct 22, 2019 / 12:07 pm

manohar soni

bijli_bill.png

बिजली विभाग चला रहा बकाया बिल राशि वसूली अभियान

छिंदवाड़ा.किसी भी एटीपी मशीन से बिजली बिल जमा किया जा सकेगा। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने सोमवार से जिले भर में इस नई सुविधा की शुरुआत की। कम्पनी के अनुसार जिले में बिजली बिल भुगतान करने के लिए विद्युत विभाग के विभिन्न कार्यालयों में एटीपी मशीन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
वर्तमान में कुल 11 एटीपी मशीन कार्यरत है। छिंदवाड़ा शहर में खजरी रोड पर दो मशीन,पुराना पावर हाउस में एक, शनिचरा में एक,चन्दनगांव ऑफि स में एक एटीपी मशीन है तो वहीं अमरवाड़ा,चौरई, पांढुर्ना, परासिया,सौंसर और बिछुआ में एक-एक मशीन कार्यरत है। अभी तक जिस क्षेत्र में मशीन स्थित थी,उसी क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं को बिल भरने की सुविधा थी,सोमवार से जिले की किसी भी मशीन से किसी भी कार्यालय क्षेत्र का बिजली बिल भरा जा सकता है। संभागीय अभियंता वायके सिंघई ने बताया कि इस सुविधा से प्रत्येक बिजली उपभोक्ता को लाभ मिलेगा। वर्तमान में इंदिरा गृह ज्योति योजना के दायरे में 3.35 लाख उपभोक्ता है। जबकि कुल घरेलू उपभोक्ता 3.67 लाख है।

एसएमएस से भी भेजा बिजली बिल
विद्युत विभाग द्वारा सभी उपभोक्ताओं को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस द्वारा जारी किए गए बिल का संदेश भेजा गया है। इसके साथ बिजली बिल विद्युत विभाग की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। यदि किन्हीं उपभोक्ताओं को किसी भी कारण से बिल प्राप्त नही हुआ हो तो वह उपभोक्ता अपना पुराना बिजली बिल लेकर या अपने विद्युत कनेक्शन का आईवीआरएस नंबर बताकर बिल का भुगतान कर सकते हैं।

Home / Chhindwara / सुविधा: अब किसी भी एटीपी मशीन से पटाओ बिजली बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो