scriptतीन माह में ही वित्तीय संकट | Financial crisis in three months only | Patrika News
छिंदवाड़ा

तीन माह में ही वित्तीय संकट

नगर पालिका की परिषद को तीन माह में ही वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है।

छिंदवाड़ाJan 03, 2018 / 04:56 pm

sanjay daldale

Financial crisis in three months only

Financial crisis in three months only


पांढुर्ना नगरपालिका का मामला…
तीन माह में ही वित्तीय संकट

नपाध्यक्ष ने बताया नगर पालिका का हाल-ए-गम
पंाढुर्ना. नगर पालिका की परिषद को तीन माह में ही वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है।
नगर में बंद पड़े निर्माण कार्यों और नागरिकों की लंबित पड़ी मांगों के फलस्वरूप नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल ने इस बात का खुलासा किया है। नगर पालिका का हाल-ए-गम बताते हुए नपाध्यक्ष ने जानकारी दी है कि पिछली परिषद ने नगर पालिका के सीसी रोड़, नाली, भवन निर्माण, जलप्रदाय संचालन संग्रहण संधारण के लिए खरीदी सामग्री, नपा वाहन के मरम्मत, स्वास्थ्य विभाग के लिए सफाई सामग्री की खरीदी, नगर के विभिन्न वार्डों में लगे बिजली के खम्भे, स्थापना कार्य, ग्रीष्म ऋतु में नगरवासियों के लिए मोही से पेयजल परिवहन, यूआईडीएसएसएमटी रोड प्रोजेक्ट एवं पेयजल संचालन संधारण के लिए विद्युत सामग्री क्रय तथा अन्य कार्यों की राशि 125 करोड़ का भुगतान किया जाना शेष था।
इस राशि का भुगतान पिछली परिषद द्वारा नहीं करने के कारण नवनिर्वाचित परिषद को राशि का भुगतान करना पड़ रहा है। जिसमें से 1.35 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है।
नपाध्यक्ष ने नागरिकों से सर्वांगीण विकास के लिए नपा के सभी करों का भुगतान समय पर करने की अपील की है। उन्होंने स्वीकार किया है कि नपा की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं होने से वे निर्माण कार्यों को शुरू नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा है कि वे शीघ्र ही राशि की व्यवस्था कर निर्माण कार्यों को प्रारंभ कर देंगे।
बच्चों को बांटे गर्म कपड़े
पिपला . ठंड से बचाने सार्इं मंदिर में आठ बच्चों को गर्म कपड़े का वितरण किया गया। मंदिर में बच्चों को गर्म कपड़े का वितरण मधुकर गायकवाड़ ने किया।
इस दौरान सौंसर के थाना प्रभारी चंद्रशेखर भगत, पिपला चौकी प्रभारी जागृति साहू, मोहगांव थाना प्रभारी महेंद्र भगत, शिक्षक प्रदीप गायकवाड़, नागोराव दडणे, शेषराव बिरे, प्रभाकर चोपड़े, युवराज कामड़े, प्रवीण ठवरे व मंदिर समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Home / Chhindwara / तीन माह में ही वित्तीय संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो