scriptआग ने छीना आशियाना, यहां हुआ हादसा | Fire | Patrika News
छिंदवाड़ा

आग ने छीना आशियाना, यहां हुआ हादसा

थोड़ी देर बाद उसे खेत में अचानक धुआं उठता दिखाई दिया उसने आकर देखा तो उसका मकान और उसमें रखा सामान जल रहा था।

छिंदवाड़ाApr 27, 2019 / 05:07 pm

Sanjay Kumar Dandale

Fire

Fire

उमरेठ/परासिया. ग्राम थांवड़ी दामोदर निवासी प्रेमलाल उईके एवं सुकरवती उईके का खेत ग्राम पंचायत घोगरी रैयत अंतर्गत ग्राम बेरसा में गिट्टी खदान के पास है जहां दम्पती ने खेत में लकड़ी एवं घास फूस का मकान बनाया था जिसमें गृहस्थी के सामान के साथ पालतू पशु एवं कृषि उपकरण स्प्रिंकलर सेट पाइप इत्यादि रखे जाते थे। दम्पती दिन भर खेती कर शाम को अपने घर ग्राम थांवड़ी दामोदर चले जाया करते थे।
पीडि़त का आरोप है कि गुरुवार दोपहर एक बजे एक किसान से उसका विवाद हुआ था सुकरवती उईके डर के कारण खेत से दूर चली गई थोड़ी देर बाद उसे खेत में अचानक धुआं उठता दिखाई दिया उसने आकर देखा तो उसका मकान और उसमें रखा सामान जल रहा था। सुकरवती ने समीप के कुएं से पानी लाकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग की लपटे तेज हो गई। आग में गृहस्थी का सामान, गाय का बछड़ा, बकरा-बकरी, 12 मुर्गी के बच्चे एवं कृषि उपकरण स्प्रिंकलर सेट, पाइप आदि जलकर नष्ट हो गए। सुकरवती उईके ने पुलिस थाना उमरेठ आकर आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई लेकिन पुलिस शुक्रवार शाम तक घटनास्थल पर नहीं पहुंची थी। पीडि़त ने बताया कि पटवारी या राजस्व कर्मी भी घटना के दूसरे दिन भी नहीं आए है।

लिंगा . ग्राम पंचायत पोनारी में पूनाबाई सोनी के मकान में दोपहर अचानक आग लग गई। बताया जाता है कि उस समय घर पर कोई नहीं था सभी खेत गए थे । ग्रामीणों ने बताया कि घर में आग लगने की खबर के बाद लोग दौड़े और इधर-उधर से पानी का इंतजाम कर आग बुझाने का प्रयास करते रहे। तभी सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आकर मोर्चा संभाला और आग में काबू पाया गया। घटना में लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। पीडि़त परिवार ने बताया कि एक बछड़ा भी बंधा था वह भी थोड़ा झुलस गया ग्रामीणों ने उसे बचा कर बाहर ला लिया था। आग मकान के पीछे के हिस्से में लगी। वहीं शिकारपुर में भी एक किसान के खेत में आग लग गई।

Home / Chhindwara / आग ने छीना आशियाना, यहां हुआ हादसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो