scriptFirst Prize : मनी निवेश में छिंदवाड़ा अव्वल, पढ़ें पूरी खबर | First Prize : Highest investment of call money | Patrika News
छिंदवाड़ा

First Prize : मनी निवेश में छिंदवाड़ा अव्वल, पढ़ें पूरी खबर

प्रदेश में जिला सहकारी बैंक को पहला पुरस्कार

छिंदवाड़ाSep 27, 2019 / 01:21 am

Rajendra Sharma

money.jpg

DEMO PIC

अपेक्स बैंक की वार्षिक आमसभा में किया गया पुरस्कृत

छिंदवाड़ा/ जिला सहाकारी केंद्रीय बैंक छिंदवाड़ा ने बैंक की शासकीय प्रतिभूतियों के कॉल मनी का सर्वाधिक निवेश किया है। प्रदेश में सबसे ज्यादा निवेश करने के कारण बैंक को प्रदेश स्तर पर इस वर्ग में प्रथम स्थान मिला है। अपेक्स बैंक की वार्षिक आमसभा में यह पुरस्कृत दिया गया। यह पुरस्कार देश के बड़े बैंक एसबीआइ डीएचएफएल भोपाल की ओर से दिया गया। उल्लेखनीय है बैंक का जिले में सबसे बड़ा नेटवर्क है। इसके साथ अपनी 26 शाखाओं और उससे जुड़ीं 145 समितियों के माध्यम से एक लाख 25 हजार केसीसी धारकों को उनकी मांग के अनुसार नकद और वस्तु ऋण दे रही है। इस वर्ष बैंक ने पिछले छह वर्षों की तुलना में सर्वाधिक 435 लाख का लाभ अर्जित किया है और 945 लाख के संचित लाभ में आया है। इसी तरह जमा राशि में मात्र छह माह में 60 करोड़ की वृद्धि कर 17000 नवीन अमानतदारों को जोडऩे में भी बैंक सफल रहा है। अब बैंक के लगभग पौने चार लाख अमानतदार हो चुके हैं। बैंक की समितियों के माध्यम से विगत छह माह में 62 हजार 192 किसानों को 250 करोड़ रुपए का ऋण भी दिया गया है। रजर्व बैंक के नियमों की पूर्ति करते हुए बैंक ने सुदृढ़ वित्तीय स्थिति प्राप्त की है।
गौरतलब है पिछले छह वर्षों से बैंक सीबीएस प्लेटफॉर्म पर कार्य करते हुए डिजिटल मेंबर रजिस्टर के माध्यम से ऋ ण वितरण कर रही है। इसके साथ अपने अमानतदारों को एनइएफ टी, आरटीजीएस रुपे क्रेडिट कार्ड, एटीएम जैसी सुविधाएं भी बैंक दे रहा है। विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत व्यक्तिगत ऋण, ट्रैक्टर ऋण, वाहन ऋण, उपभोग ऋण, डेयरी ऋण, आवास ऋण, व्यापारिक लिमिट आदि उपलब्ध करा रही है।
इन्होंने उपलब्धि बताया

जो उपलब्धि हासिल हुई है उसमें समितियों के अधिकारी कर्मचारी, बैंक के शाखा प्रबंधक समिति प्रबंधकों का योगदान है। सभी के सहयोग से जिले और बैंक को यह उपलब्धि मिली है। सभी गौरान्वित हंै।
– केके सोनी, महाप्रबंधक, जिला सहकारी बैंक
बैंक के 106वें वर्ष में यह उपलब्धि बैंक को हासिल हुई है। सहकारिता के क्षेत्र से लोगों का जुड़ाव इससे दिखता है। बैंक और सहकारिता से जुड़े सभी अधिकारी, कर्मचारियों के साथ बैंक के खातेदार, अमानतदार भी इसके लिए धन्यवाद के पात्र हैं।
– जीएस डेहरिया, प्रशासक, जिलासहकारी केंद्रीय बैंक

Home / Chhindwara / First Prize : मनी निवेश में छिंदवाड़ा अव्वल, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो