scriptराजस्व और खाद्य विभाग की टीम ने जब्त किए खाद्य नमूने | Food samples seized by team of revenue and food department | Patrika News
छिंदवाड़ा

राजस्व और खाद्य विभाग की टीम ने जब्त किए खाद्य नमूने

पवार टी हाउस के कारखाने से मगज के लड्डू और पेड़े के सेम्पल लिए गए।

छिंदवाड़ाJul 27, 2019 / 05:26 pm

chandrashekhar sakarwar

patrika

राजस्व और खाद्य विभाग की टीम ने जब्त किए खाद्य नमूने

छिंदवाड़ा. जिले में मिलावटी खाद्य पदार्थों को रखने तथा विक्रय करने वालों की अब खैर नहीं, शासन के निर्देश पर जिले में लगातार छापामार कार्रवाई की जा रही है और जांच दल द्वारा दूध, दही, पनीर, मावा समेत अन्य संदिग्ध सामग्रियों के सेम्पल जब्त कर परीक्षण के लिए लैब भेजे जा रहे हंै।
इधर छिंदवाड़ा एसडीएम अतुल सिंह के मार्गदर्शन में राजस्व तथा खाद्य-औषधि सुरक्षा विभाग के अधिकारियों का संयुक्त दल गठित किया गया। दल ने शुक्रवार को नगर के विभिन्न प्रतिष्ठानों, वर्कशॉप का औचक निरीक्षण किया तथा सेम्पल जब्त किए। मिली जानकारी के अनुसार तहसीलदार महेश अग्रवाल के नेतृत्व में परतला स्थित दिनशा दुग्ध संयंत्र का निरीक्षण किया गया तथा दूध का सेम्पल लिया गया। साथ ही साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए गए। इधर सिवनी रोड स्थित पवार टी हाउस के कारखाने से मगज के लड्डू और पेड़े के सेम्पल लिए गए।
टीम में खाद्य निरीक्षक योगेंद्र मिश्रा, नायब तहसीलदार स्मृति खंडेलवाल व पटवारी शामिल हंै। नायब तहसीलदार गोपीचंद पवार के नेतृत्व में अन्य टीम ने गुरैया स्थित शर्मा दुग्ध डेयरी का निरीक्षण कर दूध-घी के सेम्पल लिए । इस दौरान नायब तहसीलदार दीपक डकाते, खाद्य निरीक्षक राजेंद्र बरकडे़, खाद्य एवं औषधि निरीक्षक पुरुषोत्तम भंडुरिया व पटवारी मौजूद थे।

Home / Chhindwara / राजस्व और खाद्य विभाग की टीम ने जब्त किए खाद्य नमूने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो