scriptबफर जोन के जंगलों में हो रहा यह अवैध काम | forest Buffer zone | Patrika News
छिंदवाड़ा

बफर जोन के जंगलों में हो रहा यह अवैध काम

चौरई क्षेत्र में बैखौफ चल रहे रेत के अवैध खनन पर प्रशासन द्वारा शिकायतों के बाद भी कार्यवाही नहीं किये जाने से आमजन आक्रोशित है और स्थानीय प्रशासन से रेत के अवैध खनन पर कार्रवाई की मांग कर रहे है।

छिंदवाड़ाNov 16, 2019 / 06:21 pm

Sanjay Kumar Dandale

नहीं थम रहा रेत चोरी का सिलसिला

नहीं थम रहा रेत चोरी का सिलसिला

चौरई. चौरई क्षेत्र में बैखौफ चल रहे रेत के अवैध खनन पर प्रशासन द्वारा शिकायतों के बाद भी कार्यवाही नहीं किये जाने से आमजन आक्रोशित है और स्थानीय प्रशासन से रेत के अवैध खनन पर कार्रवाई की मांग कर रहे है।
पुलिस के अलावा चौरई के अन्य अधिकारियों को रेत खनन पर कार्यवाही करने की फुर्सत नहीं मिल पा रही है अवैध खनन को लेकर सरकार और मुख्यमंत्री के सख्त निर्देशों के बावजूद चौरई क्षेत्र में माफिया बेखौफ़ होकर रेत और मुरम का अवैध खनन करने में जुटे हैं। मिली जानकारी के अनुसार लोनीबर्रा, मुआरी, सिरेगांव, सांख हलाल झिरिया, पाल्हरी और चांद क्षेत्र के समीप से पेंच नदी बहती है यहां रोजाना सौ से अधिक ट्रैक्टर रेत के खनन में लगे हैं। स्थानीय और जिला प्रशासन से शिकायतें होने के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है।
बफरजोन के जंगल से निकल रहे ट्रैक्टर: चौरई क्षेत्र से लगे पेंच नेशनल पार्क के बफरजोन क्षेत्र से भी पेंच नदी में रोजाना 30 से 40 ट्रॉली रेत का अवैध खनन हो रहा है। यहां ट्रैक्टर चालकों ने जंगल के बीच से ट्रैक्टर निकालने का रास्ता बना लिया है ऐसे में बफरजोन क्षेत्र में विचरण करने वाले वन्यप्राणी के लिए भी खतरा बना हुआ है

Home / Chhindwara / बफर जोन के जंगलों में हो रहा यह अवैध काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो