scriptक्षेत्र में वन माफिया और गो-तस्कर पर बड़ी कार्रवाई | Forest mafia and go-smugglers active in the area | Patrika News
छिंदवाड़ा

क्षेत्र में वन माफिया और गो-तस्कर पर बड़ी कार्रवाई

जिले में इन दिनों गो तस्कर एवं वनों से सागौन की लकडिय़ों चुराने वाले सक्रिय है। दो अलग अलग स्थानों पर की गई कार्रवाई में पुलिस और वन अमले दो-दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

छिंदवाड़ाJan 11, 2020 / 06:41 pm

Sanjay Kumar Dandale

Forest mafia and go-smugglers active

Forest mafia and go-smugglers active

छिंदवाड़ा/परासिया/ जिले में इन दिनों गो तस्कर एवं वनों से सागौन की लकडिय़ों चुराने वाले सक्रिय है। दो अलग अलग स्थानों पर की गई कार्रवाई में पुलिस और वन अमले दो-दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बाघबर्दिया के जंगल में वन विभाग ने एक चौपहिया वाहन को रोककर तलाशी ली। वाहन में सागौन की 11 सिल्लयां रखी हुई पायी गई। वन अधिकारियों को देखते ही तीन लोग भाग गए वहीं दो लोगो को वन कर्मियों ने धरदबोचा। वाहन क्रमांक एमपी 28 बीडी 0950 को जब्त कर फॉरेस्ट के इको सेंटर खिऱसाडोह लाया गया है। आरोपी दुर्गा बंजारा और वाहन मालिक एवं चालक सुरेंद्र बंजारा को फॉरेस्ट अधिकारियों द्वारा अभिरक्षा में लिया गया है। बाकी तीन आरोपियों की तलाश की जा रही है।

फिर पकड़ा गया गो-तस्कर
लोधीखेड़ा/बोरगांव. शुक्रवार को सुबह अवैध रूप से गोवंश परिवहन करते हुए एक ट्रक को ग्राम रंगारी सापर में 100 डायल लोधीखेड़ा पुलिस द्वारा पकड़ा गया। ट्रक में 38 गोवंश क्रूरतापूर्वक भरे हुए थे जिसमें से की दम घुटने से मौत गई थी। शेष 36 जीवित गोवंश को जामसावली मंदिर गोशाला में सुरक्षित रखा गया। कार्रवाई के दौरान लोधीखेड़ा थाना स्टाफ का योगदान रहा डायल 100 के पायलट राजकुमार साहू, परसराम साहू ने मुखबिर की सूचना के आधार पर गोवंश को पकड़ा। ज्ञात हो कि इस क्षेत्र से गोवंश तस्करी की घटनाएं होती रहती है तथा तस्कर रात में भी तस्करी करने के लिए इस क्षेत्र का उपयोग करते है चूंकि यह क्षेत्र महाराष्ट्र सीमा से लगा हुआ है।

Home / Chhindwara / क्षेत्र में वन माफिया और गो-तस्कर पर बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो