scriptझाड़ -फूंक के चक्कर में समय नहीं गवाएं | Get treatment of mental illness from a doctor, do not waste time in th | Patrika News
छिंदवाड़ा

झाड़ -फूंक के चक्कर में समय नहीं गवाएं

मानसिक समस्या पीडि़त व्यक्ति को उचित उपचार मिले तो उसे रोग से जल्द निदान मिल सकता है,लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में लोग अंधश्रद्धा के कारण बाबाओं के पास लेकर जाते है , जिससे पीडि़त स्वस्थ नहीं होकर ज्यादा बीमार हो जाता है । पीडि़त का उपचार मनोचिकित्सक से कराएं। यह बात ग्रामीण आदिवासी समाज विकास संस्थान द्वारा ग्राम नंदुढाना में जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत मानसिक रोगियों के देखभाल कर्ता समूह की बैठक में संस्थापक श्यामराव धवले ने कही।

छिंदवाड़ाNov 24, 2021 / 05:14 pm

Rahul sharma

villege.jpg

Get treatment of mental illness from a doctor, do not waste time in the affair

छिन्दवाड़ा/सौंसर. मानसिक समस्या पीडि़त व्यक्ति को उचित उपचार मिले तो उसे रोग से जल्द निदान मिल सकता है,लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में लोग अंधश्रद्धा के कारण बाबाओं के पास लेकर जाते है , जिससे पीडि़त स्वस्थ नहीं होकर ज्यादा बीमार हो जाता है । पीडि़त का उपचार मनोचिकित्सक से कराएं। यह बात ग्रामीण आदिवासी समाज विकास संस्थान द्वारा ग्राम नंदुढाना में जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत मानसिक रोगियों के देखभाल कर्ता समूह की बैठक में संस्थापक श्यामराव धवले ने कही। बैठक में देखभालकर्ता संगठन के यशवंत वासनिक,कृष्णा झाडे,सामाजिक कार्यकर्ता संजय बागडे, हेमराज शेंडे,संस्था के राहुल येमदे,निहाल गावंडे उपस्थित थे। बैठक में मानसिक रागियों के देखभाल कर्ताओं को मनोसामाजिक दिव्यांगों के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी गी गई। बताया गया कि निरामया स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ लेकर रोगी का उपचार कराएं। बैठक में देखभालकर्ता महिलाओं का सम्मान किया गया।बिछुआ विकासखंड की ग्राम पंचायत जमनिया के पिपरिया खुर्द गांव में लोगों के कोविड वैक्सीन लगाई गई। कोविड शिविर में ग्राम पंचायत सचिव, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने गांव में घर-घर जाकर समझाइश देकर लोगों कोविड वैक्सीन का सैकेंड डोज लगवाया। सचिव, सरपंच , रोजगार सहायक, शिक्षक,नर्स मोनिका वर्मा, ज्ञानेंद्र इंदौरकर, आशीष माहोरे, संजय ,आयुष,निहाल नागवंशी व ग्रामवासियों ने सहयोग किया।

Home / Chhindwara / झाड़ -फूंक के चक्कर में समय नहीं गवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो