scriptEmployment News : ‘परिश्रम से खेल के क्षेत्र में भी रोजगार प्राप्त कर सकती हैं छात्राएं’ | 'Girls can also get employment in the field of sports with hard work' | Patrika News
छिंदवाड़ा

Employment News : ‘परिश्रम से खेल के क्षेत्र में भी रोजगार प्राप्त कर सकती हैं छात्राएं’

नवप्रवेशित छात्राओं को मिली कॉलेज में संचालित हर गतिविधि की जानकारी, तीन दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम का समापन

छिंदवाड़ाSep 20, 2019 / 12:33 pm

chandrashekhar sakarwar

Employment News : ‘परिश्रम से खेल के क्षेत्र में भी रोजगार प्राप्त कर सकती हैं छात्राएं’

Employment News : ‘परिश्रम से खेल के क्षेत्र में भी रोजगार प्राप्त कर सकती हैं छात्राएं’

छिंदवाड़ा शहर के शासकीय राजमाता सिंधिया गल्र्स कॉलेज में गुरुवार को तीन दिवसीय स्टूडेंट्स इंडक्शन प्रोग्राम का समापन किया गया। अंतिम दिन छात्राओं को कॉलेज में खेल, एनसीसी, ट्रेनिंग एवं इंटर्नशिप से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई।
समापन समारोह के प्रारंभ में डॉ. अनिता मिश्रा ने छात्राओं को सेवाभाव के महत्व को समझाया। राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में बताया। तत्पश्चात वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. संजय मुंजे ने रोजगारोन्मुखी जानकारी दी। उन्होंने छात्राओं को बताया कि इंटर्नशिप के माध्यम से किसी भी व्यवसाय या नौकरी में जाने के लिए व्यवहारिक ज्ञान को अर्जित किया जाता है। यह एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। क्रीड़ा अधिकारी अजय सिंह ठाकुर ने खेल संबंधी विभिन्न गतिविधियों की विस्तृत जानकारी छात्राओं को
प्रदान की।
उन्होंने बताया कि कॉलेज की छात्राएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर चुकी हैं। निरंतर मेहनत एवं अथक परिश्रम से छात्राएं खेल के क्षेत्र में उत्तम रोजगार भी प्राप्त कर सकती है। कॉलेज की एनसीसी प्रमुख मेजर सिंपल पाटिल ने एनसीसी के सम्बंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। व्यक्तित्व विकास प्रकोष्ठ के प्रभारी डॉ. सीताराम शर्मा ने कॉलेज में होने वाली प्रकोष्ठ से सम्बंधित वार्षिक गतिविधियों की जानकारी दी।
इसके पश्चात छात्राओं से तीन दिवसीय कार्यक्रम का फीडबैक लिया गया। अंत में कॉलेज प्राचार्य डॉ. कामना वर्मा ने छात्राओं को संबोधित कर प्रेरित किया। इस अवसर पर कॉलेज के समस्त प्राध्यापक एवं रूसा प्रकोष्ठ के डॉ. श्रीपाद आरोणकर एवं डॉ. दिनेश चौधरी मौजूद रहे।
नवप्रवेशी विद्यार्थियों को कॉलेज की गतिविधियों से कराया अवगत
शासकीय स्वशासी स्नातकोत्तर कॉलेज छिंदवाड़ा में उच्च शिक्षा विभाग भोपाल के निर्देशानुसार तीन दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया। इसमें बीए, बीकॉम, बीएससी प्रथम वर्ष के एवं एमए, एमकॉम, एमएससी प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को कॉलेज से सम्बंधित जानकारी दी गई। गुरुवार को कॉलेज के कक्ष क्रमांक-सात में आयोजित कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता डॉ. डॉ. मीना स्वामी ने कॉलेजों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। इंडक्शान प्रोग्राम में कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. अमिताभ पाण्डे, डॉ. संध्या शर्मा, डॉ. कीर्ति श्रीवास्तव, डॉ. द्रोपदी परते, साधना जैन, डॉ. लक्ष्मीचंद, डॉ. लक्ष्मीकांत चंदेला, डॉ. शालिनी पाटिल, डॉ. टीकमणि पटवारी, किरण चौकसे एवं महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक उपस्थित रहे।

Home / Chhindwara / Employment News : ‘परिश्रम से खेल के क्षेत्र में भी रोजगार प्राप्त कर सकती हैं छात्राएं’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो