scriptदुकानों के मालिक फिर भी पार्किंग से कर रहे व्यापार | Guraiya Market in chhindwara | Patrika News
छिंदवाड़ा

दुकानों के मालिक फिर भी पार्किंग से कर रहे व्यापार

गुरैया सब्जी मंडी: सडक़-नाली निर्माण में लेटलतीफी पड़ रही दुकानदारों पर भारी

छिंदवाड़ाMay 23, 2022 / 10:24 am

prabha shankar

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा। दुकानों के मालिक हैं। उस जमीन पर भी अधिकार है जिस पर दुकान है। इसके लिए कृषि उपज मंडी को लाखों रुपए का भुगतान किया इसके बावजूद वे जमीन पर बोरियां बिछाकर अपना व्यापार करने के लिए मजबूर हैं।
कुसमेली कृषि उपज मंडी ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले गुरैया सब्जी मंडी के 120 में से 70 भूख्ंाड बेच दिए। इससे उन्हें करीब 2.5 करोड़ रुपए से अधिक की आय हुई। लेकिन सडक़ और नाली निर्माण के अभाव में अव्यवस्था फैली हुई है। व्यापार दुकानों से न होकर पार्किंग पर बैठकर किया जा रहा है।
ये भी मजबूर…
इसके पूर्व सब्जी मंडी में ही बनी दुकानों में से 70 दुकानें सब्जी व्यापारियों ने खरीद ली, लेकिन वे उसका इस्तेमाल गोदामों के रूप में कर रहे हैं। जब कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि वे दुकानों में खाली बैठे रह जाते हैं और पार्किंग में दुकाने लगाने वाले कमाई कर रहे हैं। इसके कारण उन्हें भी पार्किंग में दुकान लगानी पड़ती हैं।
और ये हैं बेबस…
वहीं जब पार्किंग पर दुकान लगाकर रोजी-रोटी चलाने वाले दुकानदारों से बात की तो उन्होंने बताया कि मंडी ने 70 भूखंड हम जैसे 70 व्यापारियों को दुकानों के लिए बेचे हैं, लेकिन उस जगह पर सडक़ और नाली बनाना शुरू भी नहीं किया। इससे उन्हें मजबूरी में पार्किंग से ही काम करना पड़ रहा है।
इनका कहना है
करीब सवा करोड़ रुपए की लागत से सडक़ और नाली का निर्माण होना है। वर्क ऑर्डर किया जा चुका है। निर्माण एजेंसी को दस माह का समय दिया गया है। उस समय सीमा के पूर्व उसे नोटिस जारी नहीं किया जा सकता है। एजेंसी जल्द ही काम शुरू कर देगी।
– सुरेश कुमार परते, मंडी सचिव

Home / Chhindwara / दुकानों के मालिक फिर भी पार्किंग से कर रहे व्यापार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो