scriptस्वास्थ्य विभाग में डेढ़ करोड़ की लीपापोती पर बवाल, भोपाल से आया बुलावा | Health care department gets 1.5 million rubies | Patrika News
छिंदवाड़ा

स्वास्थ्य विभाग में डेढ़ करोड़ की लीपापोती पर बवाल, भोपाल से आया बुलावा

डेढ़ करोड़ की अनियमितता का मामला: विभिन्न दस्तावेज को प्रस्तुत करने के दिए निर्देश, लीपापोती की जांच के लिए भोपाल से आया बुलावा

छिंदवाड़ाDec 06, 2018 / 11:55 am

Dinesh Sahu

Dr. Raza dies of Dean

hospital

छिंदवाड़ा. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से जिले के विभिन्न चिकित्सा संस्थाओं में किए गए डेढ़ करोड़ के रंग-रोगन व मरम्मत कार्य की जांच अब भोपाल में होगी। मप्र स्वास्थ्य संचालनालय ने लेखा शाखा को मामले के दस्तावेजों को पांच दिसम्बर को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। वहीं सम्बंधित अधिकारी-कर्मचारी को भी बुलाया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेएस गोगिया ने चुनावी प्रक्रिया होने तथा कलेक्टर द्वारा मुख्यालय न छोडऩे के निर्देश पर भोपाल जाने में असमर्थता जताई है।
हालांकि उन्होंने लेखा शाखा के अधिकारियों के पहुंचने की बात कही है। उल्लेखनीय है कि जिले की शासकीय चिकित्सा संस्थाओं में विगत वर्ष किए गए डेढ़ करोड़ के रंग-रोगन तथा मरम्मत के भोपाल से आई ऑडिट की टीम को बिल-बाउचर प्रस्तुत नहीं करने पर आपत्ति लगा दी गई थी। वहीं मामले को दबाने के लिए दोनों विभाग के अधिकारियों ने एक-दूसरे पर पैसों की मांग करने का आरोप लगाया था।
पैसों की मांग को लेकर अडिग हैं अधिकारी


विभागीय अधिकारियों का कहना है कि एजीएमपी द्वारा किए गए ऑडिट को क्लीन चिट मिल गई थी तो भोपाल से आई ऑडिट की टीम ने आपत्ति कैसे लगा दी। वहीं मामले को रफादफा करने के लिए पांच लाख रुपए की मांग की गई। नहीं दिया तो बवाल खड़ा कर दिया गया। वहीं ऑडिट विभाग के संतोष खुईया ने उक्त आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वह छिंदवाड़ा विभागीय निर्देशों का पालन करने गए थे। डेढ़ करोड़ के बिल-बाउचर की दोबारा सूक्ष्मता से जांच की जानी है, इसलिए उन्हें बुलाया गया है।

Home / Chhindwara / स्वास्थ्य विभाग में डेढ़ करोड़ की लीपापोती पर बवाल, भोपाल से आया बुलावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो