scripthealth: छत्तीसगढ़ राज्यपाल की चिकित्सा सेवा में बरती लापरवाही, जानें वजह | health: Chhattisgarh Governor's negligence in medical service | Patrika News
छिंदवाड़ा

health: छत्तीसगढ़ राज्यपाल की चिकित्सा सेवा में बरती लापरवाही, जानें वजह

सिविल सर्जन ने प्रोटोकॉल को रखा ताक पर

छिंदवाड़ाSep 15, 2019 / 12:51 pm

Dinesh Sahu

health: छत्तीसगढ़ राज्यपाल की चिकित्सा सेवा में बरती लापरवाही, जानें वजह

health: छत्तीसगढ़ राज्यपाल की चिकित्सा सेवा में बरती लापरवाही, जानें वजह

छिंदवाड़ा/ शासन के प्रोटोकॉल के तहत वीवीआइपी की चिकित्सा सेवाओं की ड्यूटी में लापरवाही का मामला सामने आया है। 6 सितम्बर 20196 को तीन दिवसीय भ्रमण पर छिंदवाड़ा पहुंची छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूया उइके थी, जिनके स्वास्थ्य सेवाओं के तहत शासकीय डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए थे।
इसमें विशेषज्ञ चिकित्सक एवं कर्मचारियों की एक टीम को सेवाएं तथा आवश्यक जीवन रक्षक दवाइयां व उपकरणों सहित ड्यूटी पर मौजूद रहने के निर्देश दिए गए थे। बताया जाता है कि सिविल सर्जन डॉ. सुशील राठी ने 7 सितम्बर को चिकित्सा सेवा में लगाई ड्यूटी में आयुष विंग के प्रशिक्षु डॉ. प्रवीण साहू को चिकित्सा अधिकारी एवं टीम प्रभारी बनाया, जबकि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले डॉक्टरों की वीवीआइपी सेवाओं में ड्यूटी नहीं लगाई जाती है।
इतना ही नहीं 8 सितम्बर 2019 को भी एमबीबीएस डॉक्टर की जगह अन्यत्र की ही ड्यूटी लगाई गई। इस संदर्भ में सिविल सर्जन डॉ. राठी ने बताया कि राज्यपाल के छिंदवाड़ा पहुंचने की सूचना उन्हें अचानक मिली, जिसकी वजह से मौजूद अमले में से ही ड्यूटी लगाई गई। इसकी सूचना भी उन्होंने पुलिस अधीक्षक को दे दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो